बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में तीन पाकिस्तानी रेंजर्स ढ़ेर, पाक की दो चौकिया तबाह

जम्मू। जम्मू के आरएस पुरा सेक्टर में गुरुवार की सुबह पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए शुरु हई गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था। वहीं अब भारतीय सेना ने अपने शहीद जवान का बदला लेते हुए पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और तीन पाक रेंजर्स को ढे़ेर कर दिया व पड़ोसी मुल्क की तीन चौकियों को भी तबाह कर दिया। बीएसएफ के डीजी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि हमारी तैयारी पहले से बेहतर है और कार्रवाई से पाकिस्तान को अच्छा-खासा नुकसान उठाना पड़ा है। भारत ने तीन पाकिस्तानी रेंजर्स को ढ़ेर करके सीमा पर हुई गोलीबारी से उपजे दहशत वा तनाव के माहौल को थोड़ा कम कर दिया है।

बीएसएफ के शहीद जवान की पहचान 78 बटालियन के हेड कांस्टेबल सुरेश कुमार व घायल नागरिक की पहचान साई दास निवासी कपूरपुर, आरएसपुरा के रूप में हुई है। पाकिस्तान ने रात करीब साढ़े दस बजे आरएस पुरा सेक्टर में भारत की छह पोस्टों पर मोर्टार दागने शुरू कर दिए। पाकिस्तान ने जिन चौकियों को निशाना बनाया वे रिहायशी इलाकों के साथ सटी हैं, उनमें निक्कोवाल, सतोवाली, बाकरपुर, घराना, सुचेतगढ़, अब्दुल्लियां और कोरोटाना शामिल हैं। मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान गुरुवार देर शाम स्नाइपर शॉट मारा,जिसमें बाकरपुर पोस्ट पर तैनान बीएसएफ के हेड कॉन्सटेबल शहीद हो गए।

बीएसएफ के जवान भी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। पाकिस्तान की ओर से की जा रही इस भारी गोलाबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ की आशंका को भी नकारा नहीं जा सकता। आपको बता दें कि इससे पहले तीन जनवरी को भी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा में पाकिस्तान ने स्नाइपर शॉट दागा था, जिसमें बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। इसके बाद भारत ने उसी रात जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के 10 रेंजर को  ढेर कर दिया था।