फतेहपुर में कंटेनर में ले जाई जा रही थी ये चीज, पुलिस ने देखा तो उड़ गए होश

फतेहपुर: जिले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने रविवार को देर शाम प्रयागराज के मास्टरमाइंड गौ तस्कर के दो गुर्गों को धर दबोचा है। ये लोग जेल में बैठे अपने आका के इशारे पर कंटेनर में भरकर गौवंशों की तस्करी करते थे।

इनके पास से पुलिस ने अवैध असलहा और दो कारतूस बरामद किए हैं। आरोपियों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है। इसके पहले ललौली पुलिस ने भी सुबह दो पशु तस्करों को गिरफ्तार किया था।

 गोवंश से भरा मिला कंटेनर

मामले की जानकारी देते हुए खागा निरीक्षक संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि एक गोवंश से भरा कंटेनर हाइवे के पास से गुजरने वाला है।

इस पर उन्होंने उप निरीक्षक विवेक सिंह के नेतृत्व में टीम बनाकर मौके के लिए तत्काल रवाना किया। कुछ ही देर में नौबस्ता चौराहे के पास से एक कंटेनर आता दिखायी दिया। जिसे रोककर पूछताछ की गई तो उसमें बैठे लोगों ने कंटेनर में सब्जी का होना बताया।

कचरे की तरह भरे थे 27 गोवंश

लेकिन पुलिस को शक हुआ और उसने जब कंटेनर की सघन जांच की तो पूरा मामला खुल गया। दरअसल आरोपियों ने जिसे सब्जी बताया था उसमें 27 गौवंश मौजूद थे। पुलिस जब तक आरोपियों को गिरफ्तार कर पाती कि मौका देखकर दो आरोपी भागने में कामयाब हो गए।

हालांकि पुलिस ने दो आरोपियों को धर दबोचा। पूछताछ के दौरान दोनों ने अपना नाम पता शोएब कस्बा थाना करारी जिला कौशांबी और राजू कस्बा थाना जहानाबाद फतेहपुर बताया।

अवैध असलहा और कारतूस भी मिले 

तलाशी के दौरान शोएब के पास से एक अवैध असलहा और दो कारतूस भी बरामद हुए। आरोपियों ने बताया कि उनका मास्टरमाइंड मुजफ्फर है।

जो चपरी थाना नवाबगंज जिला प्रयागराज का रहने वाला है। मुजफ्फर बीते चार अप्रैल को मोहल्ला बेगम बाजार थाना पुरामुफ्ती जिला कौशांबी से जेल गया है।

पुलिस पड़ताल में कंटेनर का नम्बर प्लेट फर्जी मिली। इस मामले में दोनों आरोपियों के खिलाफ खागा थाने में मुकदमा दर्ज करते हुए विधिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं बाकी दो आरोपियों की तलाश में पुलिस जुट गई है।

Lucknow: त्योहारों को लेकर अलर्ट हुई पुलिस, पीस कमेटी की मीटिंग में दी ये चेतावनी

Previous article

बहुउद्देशीय हॉल का सीएम योगी करेंगे लखनऊ में लोकार्पण

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured