September 20, 2021 7:09 pm
Breaking News यूपी

दिसंबर महीने तक बंद रहेगा लखनऊ का यह मार्ग, जानिए वजह

दिसंबर महीने तक बंद रहेगा लखनऊ का यह मार्ग, जानिए वजह

लखनऊ: यातायात व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए समय समय पर निर्माण कार्य भी होते रहते हैं। ऐसा ही नजारा बंगला बाजार और रमाबाई मार्ग वाले रास्ते में दिखाई दे रहा है। अंबेडकर विश्वविद्यालय ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है।

ओवरब्रिज निर्माण शुरू होने के कारण अब बांग्ला बाजार चौराहे से लेकर रमाबाई मैदान मार्ग तक जाने वाले लोगों को अनुमति नहीं होगी। यह पूरा रास्ता आने वाले करते दिसंबर तक बंद रहेगा। यह ओवरब्रिज आलमनगर उतराठिया रेल मार्ग पर बिजनौर के पास बनाया जा रहा है। इसके पहले भी इस रास्ते पर 20 फरवरी से लेकर 13 अगस्त तक रूट बदला गया था, जिसे अब 14 अगस्त से बढ़ाकर 31 दिसंबर तक कर दिया गया है।

सेतु निगम की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार रूट डायवर्जन की अनुमति भी मिल गई है। पहले चरण में 500 मीटर की लंबाई में काम किया जाएगा। इतना ही नहीं, पुलिस उपायुक्त के द्वारा बताया गया बिजनौर से आने वाला ट्रैफिक बंगला बाजार की तरफ नहीं जा पाएगा। इसके लिए उन्हें शहीद पथ सर्विस रोड से उतर के जाना होगा। शहीद पथ से तेलीबाग चौराहा होते हुए बांग्ला बाजार पहुंच सकेंगे। यह निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यातायात व्यवस्था और बेहतर हो जाएगी, रेलवे क्रॉसिंग के कारण लगने वाला लंबा जाम भी खत्म हो जाएगा।

Related posts

कांग्रेस को हिन्दू आतंकवाद पर जनता माफ नहीं करेगी, इन्हें माफी मांगनी चाहिए: जेटली

bharatkhabar

स्वास्थ्य विभाग का अनोखा कारनामा, मौत के 20 दिन बाद इस व्यापारी को लगाई वैक्सीन

Shailendra Singh

आर्मीनिया-अजरबैजान के बीच तनाव, मिसाइलों से जंग जारी

Aditya Gupta