इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सभी हॉस्टल खाली करने का आदेश हुआ जारी l

प्रयागराज: प्रयागराज में बढ़ती कोरोना महामारी को देखते हुए इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा सेंट्रल यूनिवर्सिटी के सभी हॉस्टल को खाली कराने का आदेश जारी किया गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जल्द से जल्द सभी हॉस्टल को खाली कराने का फैसला लिया गया है।

कमरों को बनाया जाएगा आइसोलेशन वार्ड!

सूत्रों के अनुसार माना जा रहा है कि खाली किए गए हॉस्टल के इन कमरों को आइसोलेशन वार्ड बनाया जा सकता है और विश्वविद्यालय के 100 से अधिक स्टाफ और अन्य शहर में कोरोना प्रभावित लोगों को इस आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट किया जा सकता है।

आपको बता दें कि बीते दिनों इलाहाबाद विश्वविद्यालय और उससे जुड़े संघट कालेजो के 100 से ज्यादा टीचर्स और स्टाफ कोरोना से संक्रमित हुए थे। इसको देखते हुए यह एहतियात के तौर पर कदम उठाया गया है।

रोजाना संक्रमित हो रहे दो हजार लोग

आपको बता दें कि प्रयागराज में दो हजार से ऊपर लोग रोजाना कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं, तो वहीं 10 से 12 की मौत रोज हो रही है। जिसे देखते हुए प्रयागराज में लोगों में भय का माहौल बना हुआ है। कोरोना की इस भयानक रूप को देख प्रशासन भी परेशान नजर आ रही है। प्रयागराज प्रशासन इस भयानक महामारी को रोकने के लिए लगभग हर संभव कोशिश कर रही है।

जिले में लगाया गया है नाइट क्फ्यू

बता दें कि कोरोना के कहर के कारण संगम नगरी प्रयागराज में नाइट क्फ्यू लगा दिया गया है। प्रयागराज में रोज हजारों की संख्या में कोविड के मरीज सामने आ रहे हैं। कोविड की दिक्कत को देखते हुए ही दो दो बार इलाहाबाद हाईकोर्ट को बंद किया गया है।

इसके अतिरिक्त कोरोना संक्रमण के कारण प्रयागराज में स्थिति काफी दयनीय मालूम पड़ रही है। राजधानी लकनऊ के बाद प्रयागराज में भी रिकॉर्ड तोड़ कोरोना के मरीज सामने आए हैं। प्रय़ागराज में कोरोना मरीजों की संख्या का आलम ये है कि ज्यादातर सरकारी और निजी अस्पताल कोरोना के मरीजों से भरे पड़े हैं। शासन-प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी कोविड संक्रमण घटने का नाम ही नहीं ले रहा है।

IPL: मुंबई और सनराइजर्स में आज भिड़ंत, SRH पर होगा जीत का प्रेशर

Previous article

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को हुआ कोरोना, बोले- मदद के लिए हमेशा आपके साथ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured