January 31, 2023 12:44 pm
featured देश

शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रोटेस्ट में लोगों की सेवा करने के लिए इस शख्स ने बेचा अपना फ्लैट

लंगर शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रोटेस्ट में लोगों की सेवा करने के लिए इस शख्स ने बेचा अपना फ्लैट

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ करीब दो महीने से धरना प्रदर्शन चल रहा है। इस प्रदर्शन में लोग विभिन्न तरीके से हिस्सेदारी कर रहे हैं। इनमें से ही एक डीएस बिंद्रा प्रदर्शनकारियों के लिए लंगर लगा रहे हैं। उन्होंने प्रदर्शनकारियों के भोजन का इंतजाम करने के लिए अपना फ्लैट तक बेच दिया। शाहीन बाग में लंगर लगाने वाले डीएस बिंद्रा दिल्ली हाई कोर्ट में वकील हैं। प्रोटेस्ट में लोगों की सेवा करने के लिए उन्होंने अपना फ्लैट तक बेच दिया। उनका कहना है कि गुरुद्वारा में लंगर लगाते हैं, इससे अच्छा है कि देश के उन लोगों की सेवा की जाए जो संविधान की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं।

डीएस बिंद्रा बताते हैं कि उन्होंने खुरेजी और मुस्तफाबाद में लंगर की शुरुआत की थी, लेकिन बाद में वहां के साथियों के हवाले कर दिया और अब वह शाहीन बाग में लंगर खिला रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह शाहीन बाग में पूरी जिम्मेदारी के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया, ‘हम किसी से भी कैश नहीं ले रहे हैं। फिर भी पंजाबी के साथ अन्य सभी समुदायों के लोगों का साथ मिल रहा है। कोई सब्जी लेकर आ रहा है, कोई रिफाइंड तेल लेकर आ रहा है। इस तरह जनता से हर तरह की मदद मिल रही है।

डीएस बिंद्रा ने कहा कि जब हम परिवार के छह लोग गुरुद्वारा जाते हैं तो माथा टेकते हैं और 50-50 रुपये दान करते हैं। इससे बेहतर है कि हम मानवता के लिए काम करें। आर्थिक स्थिति के बारे में वह कहते हैं कि वाहे गुरु ने जो दिया है कि उसे रखने का क्या फायदा है। जो ईश्वर ने दिया है उसे लोगों की सेवा में लगाने में ही भला है। फ्लैट इसीलिए बेच दिया कि लंगर का खर्च उठाने के लिए पैसों की जरूरत थी. कैश नहीं था. इसलिए प्रॉपर्टी बेचने का फैसला किया.

डीएस बिंद्रा ने बताया कि फ्लैट बेचने से पहले उन्होंने बच्चों की राय ली थी। उन्होंने बताया कि बच्चों की सहमति से फ्लैट बेचने का फैसला किया। एक बेटी है जो एमिटी यूनिवर्सिटी से MBA कर रही है। बेटे की मोबाइल की दुकान है। मेरे बच्चों का कहना है कि गुरुद्वारे में दान करने से अच्छा है कि शाहीन बाग में प्रदर्शन करने वाले लोगों के लिए खाने का इंतजाम किया जाए। अभी रहने के लिए हमारे पास एक फ्लैट है। इसीलिए लंगर के लिए पैसा जुटाने की खातिर दूसरा फ्लैट बेच दिया। डीएस बिंद्रा के अलावा पंजाब से आए लोगों ने भी अलग से लंगर लगाया हुआ है।

Related posts

मोदी ने वोट के लिए शहीद किए जवान: रामगोपाल यादव

bharatkhabar

सपा में गुंडाराज, लोगों को बांट रही है भाजपा: मायावती

bharatkhabar

लखीमपुर खीरी: महिला की साड़ी खींचने वाला बीजेपी सांसद का रिश्तेदार, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Shailendra Singh