e58d016b fb23 4a09 a4a8 40dd7c374300 इस आईपीएस ने अनोखे अंदाज में दी दीपावली की शुभकामनाएं, कहा- त्यौहार मनाने के साथ करें सोशल डिस्टेसिंग का पालन

बागेश्वर। त्यौहार के मौके पर देश के सभी राज्यों में सख्ती अपनाई जा रही है। क्योंकि अभी तक कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से हमें छुटकारा नहीं मिल पाया है। आए दिन देश में कोरोना से सं​क्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। अभी तक किसी भी देश के द्वारा कोरोना की वैक्सीन नहीं बन पाई है। हालांकि सभी के द्वारा वैक्सीन बनाने के अथक प्रयास किए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मादी जी ने भी देश को संबोधित करते हुए कहा था कि इस समय त्यौहर चल रहे हैं। ऐसे में ज्यादा भीड़ होती है तो इसलिए सभी को कोरोना से बचने के लिए अपना बचाव स्वंय करना होगा। इसी बीच आईपीएस मणिकांत मिश्रा ने सबसे पहले लोगों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उसके बाद त्यौहार के मौके पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की अपील की।

दो गज दूरी, मास्क है जरूरी—

बता दें कि भारत में त्योहारों का दौर शुरू हो चुका है और ऐसे में बाजरो में रौनक फिर से आ गई है। लेकिन इस रौनक के बीच हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि इस वक्त देश एक ऐसी महामारी के दौर से गुजर रहा है जिसमें न जाने कितनों ने अपनी जान गवा डाली है। जी हां हम बात कर रहे हैं कोरोना वायरस की। वहीं इन सब के बीच बागेश्वर के पुलिस अधीक्षक आईपीएस मणिकांत मिश्रा ने दीपवाली की शुभकामनाओ के साथ एक संदेश दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि इस बार की दीवाली कुछ ऐसी मानियेगा कि दीये जलाए, मिठाई खाए और लोगों से भी मिले लेकिन याद रखे दो गज की दूरी, मास्क है ज़रूरी। साथ ही उन्होंने कहा कि समय-समय पर अपने ​हाथों को सैनेटाइज करें और अपने चेहरे पर मास्क लगाए रखें।

साफ-सफाई है जरूरी—

त्यौहार के मौके पर सभी लोग एक-दूसरे के गले मिलते हैं और मिठाई खिलाते हैं। इस बार समय की गरिमा को समझते हुए त्यौहार मनाए। क्योंकि कोरोना ने अभी हार नहीं मानी है। कोरोना दिनों दिन अपना विकराल यप धारण करने में लगा हुआ है। इसकी चपेट में लगभग पूरा विश्व आ चुका है। कोरोना को देखते हुए सभी राज्यों में सरकार और प्रशासन द्वारा बड़ी ही सावधानी से त्यौहार मनाने की अपील की जा रही है। बागेश्वर के पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा कहते हैं कि अपने आसपास साफ सफाई रखिए। यदि आप स्वस्थ है तो ही आप सुरक्षित हैं।

 

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

उर्वशी रौतेला ने लगाया 24 कैरेट सोने का आई शैडो, अरब फैशन वीक में आईं नजर

Previous article

दुनिया का तीसरा ध्रुव 50 सालों में खिसका 450 मीटर पीछे, ग्लोबल वार्मिंग से पड़ रहा भारी असर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.