January 29, 2022 12:15 pm
featured यूपी

बसपा को इस पूर्व मंत्री ने दिया झटका,जानिए वजह

bsp बसपा को इस पूर्व मंत्री ने दिया झटका,जानिए वजह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी को एक बार फिर झटका लगा है। पूर्व मंत्री रहे बलिया के कद्दावर नेता अंबिका चौधरी और उनके बेटे आनंद चौधरी ने बसपा पार्टी छोड़ दी है। पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी के बेटे आनंद ने बसपा के प्रत्याशी के रूप में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा और जीता था। आनंद चौधरी ने जैसे ही बसपा छोड़ी सपा ने उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए पार्टी का प्रत्याशी भी घोषित कर दिया।  कहा जा रहा है कि आनंद चौधरी को प्रत्याशी घोषित करने से पहले उन्हें लखनऊ में सपा ज्वाइन कराई गई थी।

साल 2017 में अंबिका चौधरी ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बसपा पार्टी ज्वाइन की थी। लेकिन अब पार्टी छोड़ दी है, उन्होंने बसपा को दिए अपने अपने त्यागपत्र में लिखा  है कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें किसी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं दी गयी। जिसके कारण खुद को उपेक्षित और अनुपयोगी पा रहा हूं। उन्होंने पत्र में यह भी कहा है कि 19  जून को मेरे बेटे आनंद को सपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी घोषित कर दिया है। ऐसे में मेरी निष्ठा पर किसी तरह का सवाल खड़ा हो उससे पहले ही अपना इस्तीफा  पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष बहन कुमारी मायावती को भेज दिया है।

बसपा से पहले अंबिका चौधरी सपा में हुआ करते थे, इतना ही नहीं इन्हें मुलायम के करीबियों मे गिना जाता था। अंबिका चौधरी सपा में मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा यह भी जानकारी आ रही है कि बेटे के बाद अब अंबिका चौधरी भी सपा ज्वाइन कर सकते हैं।

बहुजन समाज पार्टी विधान मंडल दल के उप नेता उमाशंकर सिंह ने पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी पर विश्वासघात करने का गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि अम्बिका ने अपने आचरण के अनुरूप कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि अम्बिका चौधरी को सपा ने निकाल दिया तो बसपा ने उन्हें सम्मान दिया था । इसके अलावा उन्होंने कहा कि अम्बिका के बेटे आनंद बसपा के उम्मीदवार के रूप में ही जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव जीते थे।

Related posts

जम्मू के कठुआ में 3.6 रिक्टर पैमाने पर महसूस किए गए भूकंप के झटके

shipra saxena

सुहाना खान के साथ आसिम रियाज को लॉन्च कर सकते हैं करण जौहर, पढ़ें पुरी खबर

Rani Naqvi

मुख्‍तार अंसारी को पंजाब से लाने गई यूपी पुलिस फिर लौटी खाली हाथ  

Shailendra Singh