Breaking News यूपी

उम्मीद की नई किरण लेकर आया एकदिन में स्वस्थ होने वालों का यह आंकड़ा

covid 2 उम्मीद की नई किरण लेकर आया एकदिन में स्वस्थ होने वालों का यह आंकड़ा

लखनऊ। कोरोना के जानलेवा प्रकोप के बीच यूपी में गुरूवार का दिन कुछ मायनों में राहत देने वाला रहा। एक दिन में साढ़े 16 हजार से अधिक लोग कोरोना को मात देकर घर वापस आ गए। लेकिन संक्रमित होने वालों की संख्या में कमी ना आना अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है।

गुरूवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक 34379 नए मरीज मिले। जबकि कोरोना ने 195 लोगों का दम घोंटा। इन डरावने आंकड़ों के बीच राहत की बात यह रही कि एक दिन में साढ़े सोलह हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी।

स्वस्थ होने वालों का यह आंकड़ा बहुत दिनों के बाद थोड़ी सी राहत देने वाली खबर लेकर आया है। आंकड़ों पर नजर डालें तो यूपी में राजधानी लखनऊ के हालात सबसे भयावह बने हुए हैं। यहां पर प्रतिदिन पांच हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं।

गुरूवार का दिन लखनऊ के लिए जहां मुश्किलों से भरा रहा, वहीं शाम को जारी आंकड़ों ने थोड़ी सी उम्मीद की किरण जरूर दिखा दी है। क्योंकि गुरूवार को दिन भर अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के नाम रहा। कई अस्पतालों ने संसाधनों की कमी का हवाला देते हुए नए मरीजों को न लेने की नोटिस तक चस्पा कर दी।

दिन भर राजधानी में हायतौबा मची रही। शाम को 24 घंटों की अपडेट के साथ जारी होने वाले आंकड़ों ने लखनऊवासियों को राहत की खबर दी। पहली बार लखनऊ में एक दिन छह हजार से अधिक लोगों ने कोरोना को परास्त किया। वहीं 52 सौ ज्यादा लोग संक्रमित हुए। बहुत दिनों के बाद संक्रमितों का आंकड़ा स्वस्थ होने वाले आंकड़ों से कम रहा।

धैर्य रखें, ये लड़ाई हम जरूर जीतेंगे : सीएम योगी

24 घंटों में प्रदेश में 16,500 से अधिक लोगों ने कोरोना को हराकर आरोग्यता प्राप्त की है। मुख्यमंत्री ने इस स्थिति पर सन्तोष जताते हुए कहा है कि प्रदेशवासी धैर्य और संयम बनाये रखें। प्रदेश में उच्चस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं हों अथवा जीवनरक्षक दवाओं की उपलब्धता, किसी भी चीज का अभाव नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि

सीएम का आश्वासन, प्रत्येक नागरिक को इलाज देना हमारा कर्तव्य

यूपी कई जिलों में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए कंसंट्रेटर की आवश्यकता है। कई जिलों से इसकी मांग की गई है। जिलों की इस मांग को देखते हुए योगी सरकार केंद्र सरकार से सहयोग भी ले सकती है। सीएम योगी ने प्रदेश के सभी नागरिकों को आश्वस्त किया है कि धैर्य बनाकर रखें। सभी नागरिकों को इलाज दिया जाएगा। ये हमारी जिम्मेदारी है। साथ ही उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश भी दिया।

सीएम योगी ने कहा कि यह बेहद मुश्किल वक्त है। अब जरूरत है कि हम सजग हो जाएं तो ज्यादा बेहतर होगा। उन्होंने सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोविड गाइडलाइन्स को अपनी आदतों में शुमार कर लें। क्योंकि हमारी थोड़ी सी लापरवाही पूरे प्रदेश और देश को भारी पड़ सकती है।

Related posts

मनीष सिसोदिया पर फेंकी गई स्याई

shipra saxena

ईद-उल-अजहा आज पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाया जा रहा, घाटी में शांतिपूर्वक हुई नमाज

bharatkhabar

व्यापम घोटाला : सीबीआई को दबिश में मिले करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज

shipra saxena