a45d754f 7d55 449e 9028 519982dd21a6 ठंड के कारण घर सोने गए किसान के ट्रांसफार्मर से सामान चुरा ले चोर, सुबह आकर देखा तो मिला खाली

बहरोड़ से संदीप कुमार शर्मा की रिपोर्ट

बहरोड़। साल के सभी दिनों में चोरों का गिरोह सक्रिय रहता है। आए दिन कहीं से कहीं से चोरी की घटना सामने आती ही रहती है। पुलिस द्वारा सुरक्षा और चोरों को पकड़ने के हजारों दावे किए जाते है। लेकिन देखकर ऐसा लग रहा है कि ये दावे सब धरे के धरे रह गए। क्योंकि चोर तो अपने काम को अंजाम देने में सफल रहते है और पुलिस उनकी तलाशी करने में ही लगे रहती है। ऐसा ही कुछ रविवार रात को उपखण्ड के डवानी गाॅव में देखने को मिला। जहां कास्तकार हवासिंह के ट्यूबवेल से लगभग दो बजे के आस-पास अज्ञात चोर ट्रांसफार्मर को नीचे गिराकर उसके अंदर से सामान निकाल गये। जिसकी जानकारी बाद में पुलिस को दी गई।

15 फुट गहरे से ट्रांसफार्मर निकाल ले गए चोर—

बता दें ​कि सर्दी शुरू होते ही ट्रांसफार्मर चारों का गिरोह सक्रिय हो गया है। डवानी गाॅव निवासी कास्तकार हवासिंह ने बताया कि उसके ट्यूबवेल पर सड़क से लगभग 15 फुट अंदर सिंचाई के लिए ट्रांसफार्मर रखा हुआ था। हवासिंह ने बताया कि उसने रात को लगभग 12 बजे तक खेत में पानी दिया है। फिर सर्दी लगने की वजह से घर चला गया। उसके बाद सुबह करीब 6 बजे ट्यूबवेल पर आया तो यहां देखा कि ट्रांसफार्मर को नीचे गिरा रखा था और उसके अंदर से सारा सामान निकाल ले गये। कास्तकार हवासिंह ने तुरंत प्रभाव से चोरी की सूचना मोबाईल के माध्यम से बिजली विभाग एईएन, जेईएन और माजरीकलां पुलिस चौकी पर दी। सूचना पर माजरीकलां पुलिस चौकी इंचार्ज बृजेश कुमार शर्मा घटना स्थल पर पहुंचे और मौके पर पहुंचकर रिपोर्ट तैयार की और कास्तकार से घटना के बारे में जानकारी प्राप्त की। आपको बतो दें कि इन दिनों फसलों में सिचाई का समय चल रहा है और कास्तकारों के लिए एक-एक मिनट की बिजली उपयोगी है। इस तरह ट्रांसफार्मर चोरी हो जाने से फसल सिंचाई बाधित होती है। आए दिन ईलाके में ट्रांसफार्मर चोरी होने से कास्तकार चिंतित नजर आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इस पखवाड़े में ईलाके में चोरियों का सिलसिला लगातार जारी है।

पहले भी हुई कई वारदात—

जानकारी के मुताबिक आठ-दस दिन पहले माजरीकलां बिजली पावर हाउस से अज्ञात चोर ट्रांसफार्मरों से तांबा व अन्य कीमती सामान चुरा ले गये थे। वहीं सप्ताहभर पहले बहरोड़ मुख्य पाॅवर हाउस से अज्ञात चोर ट्रांसफार्मरों से ताम्बा सहित कीमती सामान चुरा ले गये थे। जिनका आज तक पता नहीं चल पाया है और रविवार रात को डवानी गाॅव में कास्तकार के ट्यूबवेल से अज्ञात चोर ट्रांसफार्मर चुरा ले गये।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

केन्द्रीय मंत्री निशंक को ’वातायन अंतर्राष्ट्रीय शिखर सम्मान’ मिलने पर पीआरएसआई देहरादून चैप्टर ने दी बधाई

Previous article

चांद पर लगेगा 2020 का आखिरी ग्रहण, जानिये आपकी राशि पर पड़ेगा कितना असर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.