September 21, 2021 2:20 pm
featured देश

कोरोना से जंग लड़ने के लिए पीएम मोदी सहित इन दिग्गज नेताओं ने दीप जलाए

रामनाथ कोरोना से जंग लड़ने के लिए पीएम मोदी सहित इन दिग्गज नेताओं ने दीप जलाए

नई दिल्ली। रविवार की रात 9 बजे पूरा देश कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एकजुड होकर खड़ा हो उठा। कोविड से जंग के खिलाफ पीएम मोदी ने देश वासियों से से ये अपील की थी कि रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए पूरे घर की लाइट बंद करके अपने छत पर या फिर बॉलकनी में एक दीपक प्रज्जवलित करें यह चाहे दीपक हो, कैंडिल हो या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट हो। पीएम मोदी ने पिछले कुछ दिनों से चल रहे लॉक डाउन के बाद ऐसा करने की देशवासियों से अपील की, ताकि आप जब बालकनी या छत पर जाएं और सबके घरों में दीपक जलता हुआ देखने के बाद आप खुद को कोरोना से जंग में अकेला न समझें। पीएम के इस आह्वान को देशवासियों ने सिर माथे पर लेते हुए खूब दीपक जलाए।

इस अवसर पर इतने दीपक दिखाई दिए कि मानों ऐसा लग रहा हो कि दीपावली का त्योहार इस बार अप्रैल के महीनें में ही आ गया हो। दीपक जलाने की इस मुहिम में देशवासियों के अलावा खुद पीएम मोदी और देश के अन्य दिग्गज नेताओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपने-अपने घरों में रात 9 बजे लाइटें बंद कर अपने घरों की बालकनियों में दीपक जलाकर पहुंच गए थे।

pm modi कोरोना से जंग लड़ने के लिए पीएम मोदी सहित इन दिग्गज नेताओं ने दीप जलाए

पीएम मोदी भी पीएमओ पर दीपक प्रज्जवलित करने आए और दीपक जलाते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की। पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से दीपक जलाते हुए तस्वीरों को पोस्ट किया और लिखा शुभं करोति कल्याणमारोग्यं धनसंपदा। शत्रुबुद्धिविनाशाय दीपज्योतिर्नमोऽस्तुते। पीएम मोदी के इस ट्वीट को देखते ही देखते 50 हजार से भी ज्यादा लोगों ने रीट्वीट कर दिया और 194 हजार से भी ज्यादा लोगों ने लाइक किया। 

पीएम मा कोरोना से जंग लड़ने के लिए पीएम मोदी सहित इन दिग्गज नेताओं ने दीप जलाए

वहीं देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी पीएम मोदी के इस आह्वान पर बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और देश की प्रथम महिला व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रात्रि 9 बजे मोमबत्ती जलाकर, सभी देशवासियों की सामूहिक एकजुटता और सकारात्मकता का परिचय दिया। COVID-19 का सामना करने में हर भारतीय के अदम्य साहस और दृढ़ संकल्प के लिए राष्ट्रपति ने सभी का आभार व्यक्त किया।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी पीएम मोदी की इस अपील को सिर माथे पर लेते हुए रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट तक घर की सभी लाइटें बंद करके हाथों में दीपक लिए अपनी बालकनी में पहुंची।

राजनाथ कोरोना से जंग लड़ने के लिए पीएम मोदी सहित इन दिग्गज नेताओं ने दीप जलाए

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के दौरान रविवार की रात को पीएम मोदी के आह्वान पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी अपने घरों की लाइटें बंद करके हाथों में मोमबत्ती लेकर बालकनी में पहुंचे और दीपक जलाकर देश को कोरोना के खिलाफ जंग से लड़ने में देशवासियों के इरादों को मजबूती दी। 

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के दौरान रविवार की रात को पीएम मोदी के आह्वान पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपने घरों की लाइटें बंद करके हाथों में मोमबत्ती लेकर बालकनी में पहुंचे और दीपक जलाकर देश को कोरोना के खिलाफ जंग से लड़ने में देशवासियों के इरादों को मजबूती दी। आपको बता दें कि पीएम ने राष्ट्र से अपील की थी कि रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद कर दें, और Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ एक मोमबत्ती, ‘दीया’, या टॉर्च जलाएं।

अमित शाह कोरोना से जंग लड़ने के लिए पीएम मोदी सहित इन दिग्गज नेताओं ने दीप जलाए

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के दौरान रविवार की रात को पीएम मोदी के आह्वान पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला भी अपने परिवार के साथ घरों की लाइटें बंद करके हाथों में मोमबत्ती लेकर बालकनी में पहुंचे और दीपक जलाकर देश को कोरोना के खिलाफ जंग से लड़ने में देशवासियों के इरादों को मजबूती दी। आपको बता दें कि पीएम ने राष्ट्र से अपील की थी कि रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घरों की सभी लाइटें बंद कर दें, और Coronavirus के खिलाफ भारत की लड़ाई को चिह्नित करने के लिए सिर्फ एक मोमबत्ती, ‘दीया’, या टॉर्च जलाएं। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने परिवार के साथ दीप जलाया।

सीएम रावत 2 कोरोना से जंग लड़ने के लिए पीएम मोदी सहित इन दिग्गज नेताओं ने दीप जलाए

Related posts

कैप्टन की नाराजगी पर बोले सीएम अशोक गहलोत- उम्मीद है कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे   

Saurabh

कैंब्रिज एनालिटिका के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, जानें क्या है पूरा मामला

Aman Sharma

मोदी सरकार के वरिष्ठ मंत्री गडकरी ने गिनाई अपने मंत्रालय की उपलब्धियां, जाने क्या कहा

Rani Naqvi