खेल

IPL में इन खिलाड़ियों ने जीता सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द् मैच का खिताब, लिस्ट से कोहली बाहर

IPL 1 IPL में इन खिलाड़ियों ने जीता सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द् मैच का खिताब, लिस्ट से कोहली बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग विश्व की सबसे बड़ी और सबसे ज्यादा लोकप्रिय टी-20 लीग है। इस लीग का हर कोई कायल है। साल 2008 में पहले सीजन की शुरुआत हुई थी। अब तक IPL के टोटल 13 सीजन हो चुके हैं। 9 अप्रैल से 14वें सीजन का आगाज होगा। सीजन का पहला मुकाबाल MI और RCB के बीच है। लेकिन आज हम बात करेंगे आईपीएल में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द् मैच का खिताब जीतने वाले खिलाड़ियों को तो एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जिन्होंने सबसे ज्यादा बार ये खिताब अपने नाम किया है।

1- एबी डिविलियर्स

आईपीएल के 13 सालों में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द् मैच का खिताब जितने वाले खिलाड़ी हैं। साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स जिन्हें मिस्टर 360 डिग्री नाम से जाना जाता है। डिविलियर्स ने ये खिताब 23 बार अपने नाम कर चुके हैं। एबी वर्तमान समय में RCB टीम का हिस्सा हैं।

2- क्रिस गेल

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं दुनिया और वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल जिन्हें यूनिवर्स बॉस के नाम से भी जाना जाता है। गेल अब तक 22 बार मैन ऑफ द् मैच का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। इसके अलावा गेल के ही नाम आईपीएल के एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड, एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड और इस लीग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है।

3- रोहित शर्मा

तीसरे नंबर पर हैं मुंबई इंडियंस के कप्तान हिटमैन रोहित शर्मा ने मुंबई को अपनी कप्तानी में पांच बार चैंपियन बना चुके हैं। अब तक रोहित 18 बार मैन ऑफ द् मैच का खिताब अपने नाम कर चुके हैं। रोहित इस साल भी मुंबई की कप्तानी करते नज़र आएंगे।

4- डेविड वॉर्नर और एमएस धोनी

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और ऑस्ट्रेलिया के ओपन बल्लेबाज डेविड वर्नर जिन्होंने मैन ऑफ द् मैच का खिताब 17-17 अपने नाम किया है। दोनों दिग्गज संयुक्त रूप से चौथे नंबर पर हैं।

Related posts

मैच में शानदार प्रदर्शन को लेकर बोले कुलदीप, शेन वार्न को मानता हूं अपना आदर्श

Breaking News

मेरे पसंदीदा कप्तान हैं कोहली : गांगुली

bharatkhabar

आज है राष्ट्रीय खेल दिवस, जानें इसका इतिहास

Rahul