91ebb538 fef4 4aaf 94e9 1b9316563841 वर्क फ्रोम होम के लिए बन सकते है ये लैपटॉप बेहतर ऑप्शंस, जानिए इनके फीचर्स और कीमत
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया गया था। जिसकी चलते देश में सभी कॉलेज, स्कूल, कंपनियां, मॉल आदि को बंद कर दिया था। स्कूल, कॉलेज बंद ​होने के कारण बच्चों को पढ़ाई करने में दिक्कत आ रही थी। वहीं काम करने वाले लोगों को घर से काम करने के लिए एक लैपटॉप की जरूरत थी। क्योंकि कोरोना महामारी की वजह से सभी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रोम होम के लिए कह दिया था। अभी भी ज्यादा कंपनियों द्वारा घर से ही काम कराया जा रहा है। कोरोना वायरस महामारी ने देश के कई इलाकों में एक बार फिर जोर पकड़ा है। ऐसे में कुछ कंपनियां अभी भी अपने कर्मचारियों से वर्क फ्रॉम होम करवा रही हैं। वर्क फ्रॉम होम करने के लिए लैपटॉप से बेहतर ऑप्शन कुछ नहीं है। अगर आप भी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और एक अच्छे लैपटॉप की तलाश में हैं तो मार्केट में कई सारे ऐसे ऑप्शंस हैं जो आपकी पसंद बन सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही सस्ते और अच्छे लैपटॉप के बारे में बताने जा रहे हैं।

बता दें कि हम आपको 30000 के बजट में बढ़िया लैपटॉप के कुछ ऑप्शंस सजेस्ट कर रहे हैं, जिन्हें आप अपने घर ला सकते हैं। ऐसे ही कुछ लैपटॉप के बारे में हम आपको बता रहे हैं।

HP APU Dual Core A6
अच्छे लैपटॉप खरीदने के लिये एचपी कंपनी के लैपटॉप कस्टमर्स को काफी पसंद आते हैं। सेल में एचपी का APU Dual Core A6 लैपटॉप अच्छी डील है।  इस लैपटॉप को आप फ्लिपकार्ट से सिर्फ 21 हजार में खरीद सकते है। खास बात ये है कि इसकी 14 इंच की स्क्रीन है जो लेटेस्ट लैपटॉप में आ रही है। लैपटॉप में 4GB रैम और 1TB की हार्ड डिस्क दी गई है।

Dell Vostro 15
डेल वोस्ट्रो 15 पॉपुलर लैपटॉप्स में से एक है। इस लैपटॉप में 15.6 इंच का एचडी एलईडी डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1366 x 768 पिक्सल है।  साथ ही इस लैपटॉप में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इंटेल कोर आई3 7th Gen प्रोसेसर, 4 जीबी रैम एक टीबी स्टोरेज दी गई है। इसके अलावा इसमें शानदार साउंड के लिए बिल्ट-इन माइक्रो-फोन, डुअल स्पीकर्स और मैक्स ऑडियो सिस्टम का सपोर्ट दिया गया है। इस लैपटॉप की कीमत 27,490 रुपये है।

Acer Aspire 5
वर्क फ्रॉम होम के लिए एसर ये खास लैपटॉप भी आपके काम आ सकता है। इस लैपटॉप में 15 इंच का एचडी डिस्प्ले दी गई है। साथ ही इसमें इंटेल कोर आई3 7th Gen प्रोसेसर, चार जीबी रैम, 256 जीबी स्टोरेज और डुअल स्पीकर्स का सपोर्ट दिया गया है। इसकी कीमत 28,990 रुपये तक है। वहीं अच्छे साउंड के लिए एसर ट्रू हारमनी टेक्नीक दी गई है। एसर का यह लैपटॉप विंडो 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Lenovo Ideapad 3
लैपटॉप के लिये लेनोवो भी अच्छा ब्रांड है। लेनोवा का आईडिया पैड 3 कम बजट में एक अच्छा लैपटॉप है। इस लैपटॉप का लुक काफी अच्छा है लैपटॉप का साइज़ 15.6 इंच है और इसमें एथॉलोन डुएल कोर 3020e प्रोसेसर है। इसकी कीमत 24000 रुपये है। लेनोवो के इस लैपटॉप 4 GB रैम और 1 TB स्टोरेज है। लैपटॉप का ऑपरेटिंग सिस्टम विंडोज 10 है और बैटरी बैकअप 9 घंटे है।

HP 15 Ryzen
HP का ये लैपटॉप भी एक बढ़िया ऑप्शन साबित हो सकता है। इसमें 15.6 का डिस्प्ले दी गई है। साथ ही इस लैपटॉप में रेजन 3 डुअल कोर प्रोसेसर, 4 जीबी रैम, एक टीबी स्टोरेज और दमदार बैटरी की सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा एचपी के इस लैपटॉप में डुअल स्पीकर्स, सिंगल डिजिटल माइक्रो-फोन, वाई-फाई, ब्लूटूथ, एक एचडीएमआई पोर्ट और 2 यूएसबी 3.0 पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह विंडो 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। आप इसे 26,990 रुपये की कीमत में घर ला सकते हैं।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

‘जुग जुग जियो’ में खूब धमाल मचाएंगी कियारा आडवाणी, ये अभिनेता होंगे लीड रोल में

Previous article

मोहम्मद बिन तुगलक काल के हैं शामली में मिले पुराने सिक्के!

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.