बैंक की टाइमिंग में हो सकते हैं ये बदलाव, जानिए क्या है नया प्रस्ताव

लखनऊ: कोरोना महामारी के बीच बैंक कर्मचारी अभी भी लगातार काम कर रहे हैं।  ऐसे में स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी ने एक प्रस्ताव सामने रखा है, जिसमें कर्मचारियों की टाइमिंग में बदलाव करने की बात कही गई है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यह प्रस्ताव कमेटी की तरफ से रखा गया।

ग्राहकों के लिए 10:00 से 2:00 तक

इस नए प्रस्ताव में कमेटी की तरफ से कहा गया कि बैंक के नियमित कार्य सुबह 10:00 बजे से 4:00 बजे तक किए जाएंगे। वहीं ग्राहकों के लिए बैंक परिसर 10:00 बजे से 2:00 बजे तक कि खुला रहेगा। कर्मचारियों की सुरक्षा व्यवस्था और उनके स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए यह निर्णय लेने की योजना बनाई जा रही है। हालांकि अभी यह सिर्फ प्रस्ताव है, इसे मंजूरी मिलने का इंतजार करना होगा।

50% कर्मचारी करेंगे काम

बैंक परिसर में काम करने वाले कर्मचारियों की संख्या भी घटाने की बात कही गई। सिर्फ 50% कर्मचारी उपस्थित होंगे और वही पूरी प्रक्रिया को संपन्न करेंगे। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य सुरक्षा का ध्यान रखा जा सकेगा। यह प्रस्ताव 22 अप्रैल से 15 मई तक के लिए सामने रखा गया है।

इसके बाद आगे का निर्णय परिस्थितियों के हिसाब से किया जाएगा। मौजूदा माहौल में सब कुछ धीरे-धीरे बंद हो रहा है। उत्तर प्रदेश में ही वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया। नाइट कर्फ़्यू पहले से ही लगाया जा चुका है। ऐसे में महामारी के खतरे को देखते हुए बैंक कर्मचारियों की सुरक्षा भी प्राथमिकता बन जाती है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस 24 घंटे में 28,000 से अधिक जा रहे हैं। लखनऊ में यह संख्या 5897 के करीब रही, इसके अलावा गोरखपुर में 810 मरीज, वाराणसी में 2668, कानपुर में 1365 और प्रयागराज में 1576 नए मामले सामने आए।

प्रयागराज में कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने पर 61 गिरफ्तारियां, 656 का कटा चालान

Previous article

राहुल गांधी को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.