featured दुनिया

बराक ओबामा समते इन बड़ी हस्तियों पर पड़ी हैकरों की बूरा नजर, अकाउंट हैक

obama बराक ओबामा समते इन बड़ी हस्तियों पर पड़ी हैकरों की बूरा नजर, अकाउंट हैक

हैकरों की टेढ़ी नजर बुधवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमेजन के सीईओ जेफ बोजोस, अरबपति कारोबारी एलन मस्क,

नई दिल्ली।  हैकरों की टेढ़ी नजर बुधवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, अमेजन के सीईओ जेफ बोजोस, अरबपति कारोबारी एलन मस्क, माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स जैसे आईटी दिग्गज, राजनेता, कारोबारी और प्रमुख कंपनियों पर पड़ी। इनका ट्विटर अकाउंट हैकर कर लिया गया। इसे स्पष्ट रूप से बिटकॉइन स्कैम माना जा रहा है। इनके ट्विटर काउंट्स से प्रत्येक $1000 के बदले $2,000 भेजने का नकली ट्वीट किया गया। बेजोस, गेट्स और मस्क दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों में से हैं, जिनके ट्विटर पर लाखों अनुयायी हैं।

हैकर्स ने बिल गेट्स के अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘लोग मुझसे समाज में अपना योगदान देने के लिए कहता रहा है। वह समय अब आ गया है। आप मुझे 1000 डॉलर दीजिए मैं आपको इसके बदले 2000 डॉलर दूंगा।’ कोरोना महामारी के नाम पर बराक ओबामा के ट्विटर अकाउंट से भी कुछ ऐसे ही ट्वीट किए गए।

 

https://www.bharatkhabar.com/in-10-seconds-this-10-year-old-child-blew-10-lakh-rupees-from-the-bank/

दुनिया के दिग्गजों का ट्विटर अकाउंट हैक हो जाने के बाद ट्विटर हरकत में आया। कंपनी ने बयान जारी करते हुए कहा कि यह “ट्विटर अकाउंट को प्रभावित करने वाली सुरक्षा घटना” के बारे में सावधान करने वाली घटना थी। इसकी जांच कर रही है और इसे ठीक करने के लिए काम किया जा रहा है। इसे जल्द ही ठीक करने का वादा भी ट्विटर ने किया।

 


आपको बता दें कि इन अकाउंट से किये गये ट्वीट कुछ मिनट में डिलीट हो गये। ट्विटर पर सभी ब्लूटिक वाले अकाउंट से किसी भी तरह के ट्वीट नहीं किये जा सकेंगे और पासवर्ड भी रीसेट नहीं किये जा सकेंगे। ट्विटर ने कहा कि इस मामले की जांच हो रही है और इससे संबंधित जानकारी जल्द ही दी जाएगी।

Related posts

किसान आंदोलन का 11वां दिन, पांचवें दौर की बैठक बेनतीजा

Hemant Jaiman

मध्यप्रदेश आंदोलन: आंदोलनकारियों ने तिरंगे में लपेटकर निकाली किसान की शवयात्रा

Rani Naqvi

गोरखनाथ मंदिर व गीता वाटिका में धूमधाम से मनाई गई श्रीकृष्‍ण जन्माष्टमी  

Shailendra Singh