September 28, 2021 8:35 pm
featured यूपी

लखनऊ के ये क्षेत्र होंगे नगर निगम के अधीन, एलडीए भेजेगा प्रस्ताव

लखनऊ के ये क्षेत्र होंगे नगर निगम के अधीन, एलडीए भेजेगा प्रस्ताव

लखनऊ: लखनऊ विकास प्राधिकरण(एलडीए) क्षेत्र के कई हिस्से को अब नगर निगम के अधीन सौंपने की तैयारी कर रहा है। इसके लिए पूरा प्रस्ताव भी तैयार किया जा रहा है। इन क्षेत्रों की बात करें तो इसमें गोमती नगर विस्तार और जानकीपुरम विस्तार के इलाके शामिल हैं।

शुक्रवार को एक बैठक हुई जिसमें गोमती नगर विस्तार के चार सेक्टर और जानकीपुरम विस्तार के 9 सेक्टर को नगर निगम को हैंड ओवर करने की बात कही गई। यहां हुए विकास कार्यों की जानकारी भी ली गई और आने वाले समय में शुरू होने वाले प्रोजेक्ट का ब्यौरा भी मांगा गया। अधिकारियों का कहना है कि गोमती नगर विस्तार और जानकीपुरम विस्तार के क्षेत्रों में अगर विकास कार्य अच्छे से करवाना है तो इसे नगर निगम के अधीन जाना पड़ेगा।

इसी को ध्यान में रखते हुए उचित रखरखाव और अन्य सुविधाओं की उपलब्धता भी सुनिश्चित हो पाएगी। इतना ही नहीं, क्षेत्र के लोगों को आने वाली कई दिक्कतों से भी राहत मिलेगी। बता दें कि जानकीपुरम विस्तार और गोमती नगर विस्तार में स्थित कॉलोनियों को अभी तक नगर निगम को हैंडोवर नहीं किया गया है। इसीलिए यहां कई तरह की योजनाएं अभी भी नहीं पहुंच सकी हैं। जिनमें जलापूर्ति व सीवर जैसी व्यवस्थाएं प्रमुख हैं। जैसे ही नगर निगम के अधीन क्षेत्र जाएंगे, तुरंत सभी सुविधाओं को उपलब्ध करवाने की व्यवस्था भी शुरू की जा सकेगी।

Related posts

बुल्गारिया में टेलीविजन पत्रकार विक्टोरिया मरिनोवा की रेप के बाद हत्या

rituraj

पत्थरबाजी और हवाई फायरिंग के मामले में पूर्व सांसद और पूर्व मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Rani Naqvi

बीजेपी की सरकार आते ही भगवा रंग के प्रेमियों ने राष्ट्रपिता की प्रतिमा को भी भगवा रंग में रंगा

Rani Naqvi