October 4, 2022 12:08 am
featured दुनिया

अफगानिस्तान के ये 3 जिले अभी भी तालिबान की पहुंच से दूर, एक जिले ने दिया करारा जवाब

1 3 अफगानिस्तान के ये 3 जिले अभी भी तालिबान की पहुंच से दूर, एक जिले ने दिया करारा जवाब

अफगानिस्तान पर इस वक्त पूरी तरह से तालिबान का कब्जा है। लेकिन अफगानिस्तान के 3 जिले अभी भी तालिबान की पहुंच से दूर हैं। जिसमें से अफगानिस्तान के एक प्रांत बगलान ने घात लगाकर तालिबान पर हमला किया है। जिसमें तालिबान को नुकसान तो हुआ ही है साथ ही हमले में उसके 300 लाड़ाकु भी मारे गए हैं। टोटो न्यूज के मुताबिक उत्तरी अफगान के सूत्रों का कहना है कि स्थानीय विद्रोहीयों ने अफगान के तीन जिलों को तालिबान के चगुल से आजाद करा लिया है।

2 1 अफगानिस्तान के ये 3 जिले अभी भी तालिबान की पहुंच से दूर, एक जिले ने दिया करारा जवाब

बता दें कि अफगानिस्तान के जिस जिले ने तालिबान पर हमला किया है उस हमले में दोनों पक्षों की ओर से लोंगों के हताहत होने की खबर है। वहीं हमले पर बानू के पूर्व पुलिस प्रमुख का कहना है कि तालिबान के कब्जे से तीन जिलों को आजाद कराया जा चुका है। अब हमारा इरादा खिनजान जिले को आजाद कराने का है। उन्होंने कहा कि जल्द ही हम बगलान को तालिबान से साफ कर देंगे। बगलान में राजमार्ग के प्रभारी पूर्व पुलिस कमांडर गनी अंदाराबी का कहना है कि उपर वाले की मदद से हमने बड़े पैमाने पर तालिबान को नुकसान पहुंचाया है।

download 7 अफगानिस्तान के ये 3 जिले अभी भी तालिबान की पहुंच से दूर, एक जिले ने दिया करारा जवाब
वहीं उन्होंने कहा कि अभी बानू जिला तालिबान के कब्जे है। लेकिन हमें पूरी उम्मीद है कि हम बहुत जल्द उसे भी आजाद करा लेंगे। सूत्रों का कहना है कि तालिबान घर-घर जाकर तलाशी ले रहा था। जिसका लोंगों ने हमला करके जवाब दिया और हमले में तालिबान के कई कमांडर मारे गए।

Related posts

19 फरवरी 2022 का पंचांग: शनिवार, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Rahul

J-K: बारामूला के पलहालन चौक में आतंकियों ने CRPF पार्टी पर ग्रेनेड से किया हमला, 2 जवान समेत 4 नागरिक घायल

Rahul

BJP की 2 दिवसीय कार्यकारिणी बैठक शुरु, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

shipra saxena