January 28, 2023 2:46 am
Breaking News देश भारत खबर विशेष राजस्थान

कैबिनेट बैठक में आज होंगे कई अहम फैसले, देखें राजस्थान में क्या होगा खास?

ashok gahlot,

जयपुर। राजस्थान सरकार की पहली बैठक बुधवार को दोपहर 12 बजे मुख्यमंत्री कार्यालय में होगी। बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे। तकरीबन 20 विन्दुओं पर चर्चा की जाएगी इस दौरान विधानसभा में रखे जाने वाले बिलों का अनुमोदन किया जाएगा।

बैठक में पुलवामा हमले में शहीद हुए राज्य के पांच सैनिकों के परिजनों को जमीनें देने के मामले पर कैबिनेट की मुहर लग सकती है। गहलोत सरकार आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी जैसे घोटालों को रोकने के लिए प्रोटेक्शन ऑफ इंटरेस्ट ऑफ डिपोजिटर बिल को कैबिनेट में मंजूरी देगी। बैठक में विधानसभा के बजट सत्र के कामकाज पर चर्चा होगी।  निवेशकों को ठगी से बचाने के लिए सरकार यह बिल विधानसभा में पारित करवा सकती है।

लोकायुक्त तथा उप लोकायुक्त संशोधन अध्यादेश, 2019 पर भी कैबिनेट की मुहर लगने की संभावना जताई जा रही है। बैठक में माइक्रो सुधार मीडियम एंरटप्राइजेज बिल को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है। इस बिल के तहत लघु एवं छोटे उद्यमियों के हितों के लिए इंस्पेक्टर राज खत्म करना है. राज्य सरकार ने राज्य लोकायुक्त तथा उप लोकायुक्त अधिनियम, 1973 की धारा 5 की उप धारा 1 को संशोधित कर लोकायुक्त का कार्यकाल 8 वर्ष से घटाकर 5 वर्ष कर दिया था।

Related posts

पथराव के विरोध में पूरे राज्य में प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

Pradeep sharma

व्हाट्सएप को चुनौती देने आ गया भारत का अपना मैसेजिंग एप, जानिये आप कब कर पायेंगे इस्तेमाल

Yashodhara Virodai

राहुल गांधी ने केजरीवाल और BJP को लेकर कहा जनता बेहाल है, नौकरशाही प्रेस कॉन्फ्रेन्स में व्यस्त

mahesh yadav