featured छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबियत में आठ दिन के भी कोई सुधार नहीं

ajeet 1 छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबियत में आठ दिन के भी कोई सुधार नहीं

रायपुर। लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी मौत और जिंदगी के बीच झूल रहे हैं। उनको वेंटीलेटर पर रखा हुआ है।

ajeet 2 छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की तबियत में आठ दिन के भी कोई सुधार नहीं

लेकिन उनकी तबियत में आठ दिन बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ है। उनकी हालत अब भी चिंताजनक बनी हुई है।

राजधानी रायपुर स्थित श्रीनारायण हास्पिटल के मैनेजिंग डॉयरेक्टर डॉ. सुनील खेमका ने जारी विस्तृत मेडिकल बुलेटिन में बताया है कि जोगी की हालत चिंताजनक लेकिन स्थिर बनी हुई है। वे कोमा से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

चिकित्सकों की टीम उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए निरंतर प्रयासरत हैं। इसके बावजूद मस्तिष्क की गतिविधियां शून्य होने से वे कोमा में चले गए हैं।

वेंटिलेटर पर हैं जोगी

बता दें कि अजीत जोगी को वेंटिलटर के माध्यम से सांस दी जा रही है। 74 वर्षीय अजीत जोगी को 9 मई को दोपहर में रेस्पिरेटरी अरेस्ट और कार्डियक अरेस्ट होने के बाद अस्तपताल में भर्ती कराया गया था। उनका उपचार डॉ. पंकज के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम द्वारा किया जा रहा है। डॉक्टरों के अनुसार उनका ह्दय, ब्लड प्रेशर और यूरिन आउटपुट नियंत्रित है।
वहीं 15 मई को श्रीनारायणा हास्पिटल के न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. छत्रपाल सिंह साहू और डॉ. विवेक त्रिपाठी के अलावा न्यूरोलॉजिस्ट डॉ. संजय शर्मा और डॉ. नचिकेत दीक्षित ने अजीत जोगी के मस्तिष्क का परीक्षण किया। डॉक्टरों की टीम ने सिंगापुर के नेशनल यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के न्यूरोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. विजय कुमार शर्मा से टेलिकांफ्रेंसिंग से अजीत जोगी के स्वास्थ्य के संबंध में विस्तार से चर्चा की थी। राईलस ट्यूब के माध्यम से अजीत जोगी को खाना दिया जा रहा है। कांफ्रेंस कॉल के माध्यम से 16 मई को बेंगलुरु अस्पातल के न्यूरोलॉजी विभाग के प्रोफेसर डॉ संजीव सिंहा से संपर्क किया गया था।

9 मई को अजीत जोगी को कराया गया था दाखिल

https://www.bharatkhabar.com/know-about-scientists-monitor-another-asteroid/

डॉ. संजीव सिंहा और अन्य डॉक्टरों का कहना है कि अजीत जोगी को वर्तमान में दिए जा रहे इलाज को अभी ऐसे ही जारी रखा जाए और इस दौरान उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जाए। अजीत जोगी पिछली 9 मई को अस्पताल में भर्ती हुए थे, जहां उनका उपचार किया जा रहा है लेकिन उनकी सेहत में किसी प्रकार का कोई सुधार नहीं हो रहा है।

Related posts

कोविड-19 के प्रबंधन के लिए गठित टीम-11 को सीएम योगी ने दिए ये खास दिशा-निर्देश

Aditya Mishra

पद्मावत: कोर्ट के फैसले से वसुंधरा सरकार में मची खलबली, बुलाई गई बैठक

Breaking News

इलाहाबाद में एयरफफोर्स का चेतक हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट सुरक्षित

shipra saxena