January 28, 2023 2:50 am
featured उत्तराखंड

हल्द्वानी-हरिद्वार के बीच आठ फरवरी से प्रस्तावित हेली सेवा में देरी होने की आशंका

हल्दवानी हल्द्वानी-हरिद्वार के बीच आठ फरवरी से प्रस्तावित हेली सेवा में देरी होने की आशंका

हल्द्वानी। हल्द्वानी-हरिद्वार के बीच आठ फरवरी से प्रस्तावित हेली सेवा में विलंब होने की आशंका प्रबल हो उठी है। वहीं, सहस्त्रधारा-गोचर एवं सहस्त्रधारा-चिन्यालीसौड़ के लिए हेली सेवा शुरू करने का कंपनी से फाइनल शेड्यूल भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को प्राप्त हो गया है। एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि अनुबंधित हवाई सेवा प्रदाता कंपनी हेरिटेज एविएशन ने सहस्त्रधारा से गोचर व चिन्यालीसौड़ के लिए 8 फरवरी से हेली सेवा शुरू करने के लिए शेड्यूल उपलब्ध करा दिया है।

साथ ही हेरिटेज ने अपनी वेबसाइट पर उक्त हेली सेवाओं की ऑनलाइन बुकिंग भी प्रारंभ कर दी है। बताया कि हल्द्वानी-हरिद्वार के बीच आठ फरवरी से हेली सेवा शुरू करने का उन्हें अभी कंपनी से शेड्यूल नहीं प्राप्त हुआ है जिससे लगता है कि यह हेली सेवा शुरू होने में कुछ विलंब हो जाएगा। देहरादून के सहस्त्रधारा हेलीपेड से दोनों जगहों के लिए उड़ान भरी जाएगी। उड़ान योजना के तहत रोजाना दो फ्लाइट संचालित होंगी। हेली सेवा के लिए हेरीटेज एविएशन प्राइवेट लिमिटेड का छह सीटर डबल इंजन हेलीकाप्टर संचालित होगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहस्त्रधारा हेलीपैड से उड़ान योजना के तहत सहस्त्रधारा-गौचर-सहस्त्रधारा और सहस्त्रधारा-चिन्यालीसौड़-सहस्त्रधारा हेली सेवा का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री के उड्डयन सलाहकार कैप्टन दीप श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री के प्रयासों से केंद्र सरकार की उड़ान योजना के अंतर्गत इस सेवा का शुभारंभ किया जा रहा है। हेली सेवा प्रतिदिन दो ट्रिप चलाएगी। 

किराया दर

सहस्त्रधारा से गौचर – 4120 रुपये

सहस्त्रधारा से चिन्यालीसौड़ – 3350 रुपये

 

Related posts

संघर्षविराम उल्लंघन पर पाकिस्तानी अधिकारी तलब

Rahul srivastava

किसान को मिले वाइकिंग युग के RunStone को ‘फाइंडिंग ऑफ द ईयर’ का खिताब

Trinath Mishra

दीपावली पर पटाखें बैन करने का फैसला NGT ने रखा सुरक्षित, राज्यों को कल तक देनी होगी रिपोर्ट

Trinath Mishra