February 7, 2023 7:48 pm
Breaking News उत्तराखंड

भारत माता मंदिर के संस्थापक को श्रद्धांजलि देने भागवत समेत कई हस्तियां मौजूद

satyamitranand giri maharaj भारत माता मंदिर के संस्थापक को श्रद्धांजलि देने भागवत समेत कई हस्तियां मौजूद

हरिद्वार। पूर्व शंकराचार्य स्वामी सत्यमित्रानंद गिरि महाराज को श्रद्धांजलि देने ाज्यपाल, मोहन भागवत सहित अनेकों हस्तियां पहुंची। गौरतलब है कि स्वामी जी भारत माता मंदिर के संस्थापक भी थे और भारत के लिए समय-समय पर कार्य करते रहते थे। सभा में कई राज्यों के राज्यपाल, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, बाबा रामदेव समेत बड़ी संख्या में संत पहुंचे हैं।

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंन्द ने संदेश में कहा है कि ‘स्वामी सत्यमित्रानंद जी के देहावसान के बारे में जानकर मुझे अत्यंत दुख हुआ। स्वामी के साथ मेरा वर्षों से संबंध रहा। उन्हें देश की कोटि-कोटि जनता के कल्याण की चिंता रहती थी और वह राष्ट्र सेवा में हमेशा मगन रहे। उन्होंने देश की अखंडता के लिए अनेक संस्थाओं की स्थापना की और विभिन्न संगठनों को साथ लेकर काम किया।’

इस दौरान बिहार, गोवा, मेघालय, सिक्किम, झारखंड के राज्यपाल भी मौजूद रहे इसके अलावा उत्तराखण्ड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री हरियाणा भूपेंद्र हुड्डा, कथावाचक रमेश भाई ओझा, डॉ प्रणव पंड्या, केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र गिरि महाराज, महामंत्री श्री महंत हरिगिरि महाराज सहित बड़ी संख्या में संत शामिल हुए हैं।

Related posts

स्मार्टफोन की मदद से साफ-सफाई पर रखी जाएगी नजर, जानिए कैसे

Aditya Mishra

मंगलवार को सीएम योगी का हवाई सर्वेक्षण, बाढ़ प्रभावित लोगों का जानेंगे हाल

Aditya Mishra

किंग खान की हिट और दिलो-दिमाग पर सिरहन पैदा करने वाली कुछ फिल्में

Trinath Mishra