September 28, 2022 4:48 am
featured मध्यप्रदेश राज्य

सामने आई अजब मध्य प्रदेश की गजब कहानी, मजदूरों ने ट्रेन को धक्का लगाकर मेन लाइन से हटाया

Capture 9 सामने आई अजब मध्य प्रदेश की गजब कहानी, मजदूरों ने ट्रेन को धक्का लगाकर मेन लाइन से हटाया

आज तक आपने सिर्फ यही देखा होगा कि गाड़ी खराब हो जाने पर लोग गाड़ी को धक्का लगाकर ले जाते हैं। लेकिन मध्य प्रदेश से एक मामला ऐसा सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा। मध्य प्रदेश में कुछ लोगों ने ट्रेन को धक्का लगाकर मेन पटरी से हटा दिया। मामला मुंबई-हावड़ा रेल रूट के टिमरनी रेलवे स्टेशन का है। दरअसल इस रूट पर ट्रेने आती जाती रहती हैं। इसलिए जब इस रूट पर एक ट्रेन खराब हो गई तो मजदूरों ने बिना दूसरे इंजन का इंतजार किए बिना धक्का लगाकर ट्रेन को मेन रूट से हटा दिया।

Capture 9 सामने आई अजब मध्य प्रदेश की गजब कहानी, मजदूरों ने ट्रेन को धक्का लगाकर मेन लाइन से हटाया

बता दें कि टिमरनी रेलवे स्टेशन के अप ट्रैक पर औवरहेड लाइन पर तकनीकी सुधारने वाली लाइन में खराबी आ गई और ट्रेन चलते-चलते रेलवे लाइन पर खड़ी हो गई। गाड़ी रूकने से ट्रेक जाम हो गया। दरअसल ये लाइन काऱी ज्यादा व्यस्त रहने वाली लाइन है। जिस पर मुंबई से हावड़ा जाने वाली ट्रेनों का परिचालन किया जाता है। अगर खराब ट्रेन को हटाने के लिए दूसरी ट्रेन को बुलाते तो काफी वक्त बर्बाद हो जाता। जिसके बाद रेल अधिकारी ने पास से मजदूरों को बुलाकर ट्रेन हटाने का फैसला लिया।

Capture 2021 08 29T023230.327 सामने आई अजब मध्य प्रदेश की गजब कहानी, मजदूरों ने ट्रेन को धक्का लगाकर मेन लाइन से हटाया

मजदूरों ने हिम्मत दिखाई और खराब ट्रेन को धक्का लगाकर मेन लाइन से हटा दिया। उसी वक्त किसी ने इन मजदूरों का वीडियो बना लिया। धक्का लगाकर ट्रेन को लाइन से हटाए जाने के लेकर रेल प्रबंधक ने कहा कि लाइन में कुछ खराबी आ गई थी। जिसके कारण ऐसा किया गया और ट्रेन को मेन लाइन से हटाया गया। मजदूरों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। लोग जहां वीडियो में ट्रेन को धक्का लगा रहे मजदूरों की तारीफ कर रहें हैं तो वहीं रेल मंत्रालय को कोस भी रहें हैं। अब तक इस वीडियो को हजारों लोग देख और शेयर कर चुके हैं।

Related posts

देवरिया: हैंडपंप में उतरे करंट से मौत, पिता को बचाने पहुंची बेटी की भी मौत

Shailendra Singh

12 साल की उम्र में आदित्य ने बनाए 82 ऐप, अब हैं इस ऑनलाइन कंपनी के मालिक

rituraj

भारत को किसी एक विचार से नहीं चलाया जा सकता-राहुल गांधी

mohini kushwaha