25 10 2017 bipinrawat loc सेना प्रमुख की दो टूक, कश्मीर की आजादी चाहने वालों की इच्छा कभी नहीं होगी पूरी
नई दिल्ली। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर में आजादी के नारे लगाने वाले कश्मीरी युवाओं को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है। रावत ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि कश्मीर में सेना की कार्रवाई जारी रहेगी और सेना से ऐसे लोग कभी नहीं जीत सकते। कश्मीर में युवाओं के चरमपंथी संगठनों से जुड़ने को लेकर सेना प्रमुख ने कहा कि कुछ लोग युवाओं को आजादी के नाम पर भरमा रहे है। उन्होंने कहा कि बंदूक उठानेवालों और मासूम युवाओं को आजादी के नाम पर झूठे सपने दिखाने वालों  से मैं कहना चाहता हूं कि इस रास्ते पर चलने से कुछ नहीं होगा।
25 10 2017 bipinrawat loc सेना प्रमुख की दो टूक, कश्मीर की आजादी चाहने वालों की इच्छा कभी नहीं होगी पूरी
रावत ने कश्मीरी युवाओं से आह्वान किया कि ऐसे लोग आपको भड़का रहे हैं। कश्मीरी युवाओं को कह रहा हूं आजादी संभव नहीं है। ऐसा नहीं होने वाला। दूसरों के भड़काने पर गलत रास्ते पर नहीं जाएं। कश्मीर में अराजकता फैलाने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि जो लोग आजादी की मांग रहे हैं उनके खिलाफ हम हमेशा खड़े रहेंगे। जो लोग आजादी चाहते हैं वो अच्छे से समझ ले कि ऐसा कभी नहीं होने वाला।
जनरल रावत ने कहा कि जानता हूं कि सेना अराजक तत्वों को लगातार कमजोर कर रही है, लेकिन मैं आंकड़ों के खेल में नहीं उलझता। मुझे पता है कि आतंक का भी एक चक्र है और नए आतंकियों की भी भर्ती का काम चल ही रहा है। मैं सिर्फ लोगों को यह बताना चाहता हूं कि आप सेना से नहीं लड़ सकते हैं। सेना से लड़कर तो आप कभी भी जीत नहीं सकते।आर्मी चीफ ने कश्मीर में होनेवाले एनकाउंटर पर कहा कि मौत पर हम भी खुश नहीं होते हैं, लेकिन कश्मीरियों को कहना चाहता हूं, ‘हमें किसी को मारकर खुशी नहीं मिलती है।

1857 का संग्राम: आजादी की रखी नींव, जाने खास बातें

Previous article

राजस्थान में पानी का व्यापक संकट, लोगों के बीच मारामारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.