January 28, 2023 2:34 am
featured उत्तराखंड

प्रदेश सरकार ने विश्वविद्यालय के सेलाकुई स्थित कैंपस को बंद कर सुगंध पौधा केंद्र को सौंपा 

मिनाक्षी सुंदरम प्रदेश सरकार ने विश्वविद्यालय के सेलाकुई स्थित कैंपस को बंद कर सुगंध पौधा केंद्र को सौंपा 

देहरादून। वीर चंद्र सिंह गढ़वाली औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भरसार का संचालन अब दून से नहीं होगा। प्रदेश सरकार ने विश्वविद्यालय के सेलाकुई स्थित कैंपस को बंद कर सुगंध पौधा केंद्र को सौंप दिया है। शासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं। पौड़ी जिले के भरसार में प्रदेश की पहला औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय स्थापित है। इसका एक कैंपस सेलाकुई में खोला गया था। विश्वविद्यालय के कुलपति और अन्य प्रशासनिक अधिकारी दून कैंपस में ही बैठ कर कामकाज करते थे।

बता दें कि भरसार में बैठने के बजाए अधिकारियों के दून कैंपस में डेरा डालने पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने एक साल पहले सख्त कदम उठाते तत्कालीन कुलपति को तत्काल विश्वविद्यालय में बैठने के निर्देश दिए थे। इसबीच कुलपति ने खराब स्वास्थ्य का कारण बताते हुए इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद भी विवि कैंपस का संचालन यहां से हो रहा था।

वहीं इस पर शासन ने विवि का कैंपस यहां से समाप्त कर दिया है। पूरा कैंपस सुगंध पौधा केंद्र सेलाकुई को सौंप दिया गया है। कैंपस में भवन और खाली भूमि का इस्तेमाल एरोमा खेती को बढ़ावा देने और नर्सरी स्थापित करने में किया जाएगा। सचिव उद्यान आर. मीनाक्षी सुंदरम की ओर से जारी आदेश के अनुसार कैंपस का हस्तांतरण कोई मूल्य नहीं लिया जाएगा।

Related posts

विश्व योग दिवसः सांतवें योग दिवस की सीएम योगी ने दी बधाई, ट्वीट कर बताई थीम

Shailendra Singh

UP News: 26 जुलाई से आयुष्मान भारत के तहत शुरु होगा विशेष अभियान

Aditya Mishra

ऐश्वर्या राय इस वजह से फिल्म के प्रोड्यूसर्स से हुई नाराज, जाने मामला

mohini kushwaha