Breaking News राजस्थान राज्य

राजस्थान में लुटेरी दुल्हनों का कहर, रोजाना दर्ज हो रहे मामले

dropping rice kalash राजस्थान में लुटेरी दुल्हनों का कहर, रोजाना दर्ज हो रहे मामले

जयपुर। राजस्थान में इन दिनों लुटेरी दुल्हनों का आतंक मचा हुआ है। पुलिस से लेकर राजस्थान की वसुंधरा सरकार तक इस लुटेरी दुल्हनों के कारण परेशानी में आ गई है। जो अपने परिवार के साथ आती हैं और लड़के को पसंद कर उससे शादी रचाती है फिर बाद में सुहागरात को लूटपाट करके फरार हो जाती है। इन लुटेरी दुल्हनों का आतंक राजस्थान में इस कदर व्याप्त है कि लोग अब अपने लड़कों की शादी करने से पहले सौ बार सोचने लगे हैं। बता दें कि लुटेरी दुल्हनों का मामला राजस्थान विधानसभा में भी काफी जोर-शोर से उठ रहा है। dropping rice kalash राजस्थान में लुटेरी दुल्हनों का कहर, रोजाना दर्ज हो रहे मामले

इस मामले को विधानसभा में उठाने वाले निर्दलीय विधायक नंदकिशोर महरिया के सवाल पर गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने लिखित जबाव में बताया है कि दलालों के जरिये दूसरे प्रदेशों से लड़कियां शादी करने के लिए यहां लाई जाती है। इसके बाद जब लड़की शादी रचा लेती है तो कुछ दिन बात या यूं कहिए सुहागरात वाले दिन ही सोना-चांदी और नकदी लेकर फरार हो जाती हैं।

राजस्थान पुलिस के मुताबिक प्रदेश में इस तरह के 103 मामले सामने आए हैं, जिनके आधार पर पुलिस ने अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज किए है। गुलाब चंद्र कटारिया ने बताया है कि इन घटनाओं में दो करोड़ से अधिक की नकदी सहित जेवरात लूटकर यह ले गई थी। बता दें कि शादी का झांसा देकर परिवारों को लूटने वाली 57 लड़कियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन, 46 दुल्हनें अभी तक गिरफ्त से दूर है.

Related posts

हवाई सेवा: जयपुर से जुड़ेंगे कोटा, अजमेर और रणथम्भौर

kumari ashu

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का दोपहर 2 बजे होगा अंतिम संस्कार

Samar Khan

FCC की 60वीं वर्षगांठ, मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे उपराष्ट्रपति

lucknow bureua