विधान परिषद से भी पास हुआ धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक, जल्द बनेगा कानून

लखनऊ: विधानसभा से पहले ही पारित हो चुका विधेयक विधान परिषद से भी हरी झंडी पा चुका है। उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक-2021 अब जल्द ही कानून बन जाएगा। इसके लिए सिर्फ राज्यपाल की मंजूरी का इंतजार है।

संशोधन को सपा ने किया नामंजूर

इस पर समाजवादी पार्टी ने अपनी नाराजगी जताई। साथ ही विधान परिषद में जबरदस्त हंगामा भी हुआ। जिसके चलते कार्यवाही 10 मिनट के लिए रोक दी गई। इस कानून को लेकर लगातार विपक्ष अपनी नाराजगी जता चुका है।

मोहसिन रजा ने दी जानकारी

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने इसके बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि लव जिहाद पर धर्म संपरिवर्तन विधेयक दोनों जगहों से पास हो चुका है। इसके कानून बनने में सिर्फ एक कदम की दूरी रह गई है। राज्यपाल से मंजूरी मिलते ही यह कानून राज्य में लागू हो जाएगा।

पीड़ितों को मिलेगा न्याय

मंत्री के अनुसार लव जिहाद और इससे जुड़े सभी अवैध काम जल्द ही बंद हो जाएंगे। एक बार कानून बनने के बाद सभी पीड़ितों को न्याय भी मिलेगा। यह कानून सभी के लिए समान रूप से लागू होगा।

WhatsApp Image 2021 02 25 at 5.16.44 PM विधान परिषद से भी पास हुआ धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक, जल्द बनेगा कानून

धर्म विशेष या जाति विशेष के साथ कोई अलग व्यवहार नहीं होगा। प्रदेश के सभी 23 करोड़ लोगों को समान नजरिए से देखा जाता है। विपक्ष के हंगामे पर उन्होंने कहा कि इन सभी लोगों को समुदाय विशेष से ज्यादा प्यार है, इसीलिए उन्हें यह कानून चुभ रहा है।

नीरव मोदी को किया जाएगा प्रत्यर्पित, लंदन की कोर्ट ने दी मंजूरी

Previous article

पकिस्तान को लेकर आज FATF की बैठक, टेरर फंडिंग मामले में आज निर्णायक फैसला संभव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.