December 4, 2022 5:47 pm
featured देश

नहीं थम रहा जामिया में वीडियो का सामने आने की सिलसिला, एक और वीडियो आया सामने

जामिया 1 नहीं थम रहा जामिया में वीडियो का सामने आने की सिलसिला, एक और वीडियो आया सामने

नई दिल्ली। जामिया का वीडियो वार थमता नजर नहीं आ रहा है। रविवार को एक के बाद एक तीन वीडियो आने के बाद सियासत शुरू ही हुई थी कि महज 24 घंटे बाद सोमवार को फिर से जामिया के तीन वीडियो ने आग में घी का काम किया। ऐसे में महज 2 दिन में 6 वीडियो के आने से दिल्ली पुलिस और जामिया के छात्र दोनों कटघरे में हैं। अब सभी वीडियो की जांच एसआईटी करेगी।

बता दें कि जामिया में बीते दो दिन से जबरदस्त वीडियो युद्ध छिड़ा हुआ है। रविवार को जामिया के एक वीडियो के जवाब में दिल्ली पुलिस ने दो वीडियो जारी किए थे। सोमवार को फिर पुलिस की पिटाई का एक वीडियो जामिया ने जारी किया, तो दिल्ली पुलिस ने फिर दो वीडियो जारी कर दिए, जिसमें जामिया कैंपस के अंदर पत्थरबाज और नकाबपोश दिख रहे हैं।

पहला वीडियो

लाइब्रेरी में पुलिस की एंट्री और छात्रों पर बरसते डंडे यही वो पहला वीडियो था, जिसने जामिया हिंसा पर दो महीने बाद नई जंग छेड़ दी कि पुलिस ने किस बेरहमी से जामिया कैंपस में जाकर छात्रों को पीटा था। इसके कुछ ही घंटे में दूसरा वीडियो दूसरी कहानी लेकर आया कि लाइब्रेरी में घुसकर पुलिस ने डंडे चलाए तो उससे पहले क्या हुआ था।

दूसरा वीडियो

ये वीडियो दिल्ली पुलिस ने दिया था। वीडियो में साफ दिख रहा है कि छात्र बदहवासी में लाइब्रेरी के अंदर आ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि जैसे वो छुपने की कोशिश कर रहे हैं। इसी में नकाब और रुमाल से ढके कई चेहरे दिख रहे हैं। ये लाइब्रेरी की टेबल को खिसका कर लाइब्रेरी का दरवाजा बंद करते हैं। बाहर से आ रहे इन छात्रों में कुछ के हाथ में पत्थर भी हैं।

तीसरा वीडियो

इसमें तीसरा वीडियो भी आ गया। वीडियो में जामिया यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर ही छात्र सीढ़ियों और बालकनी में दिख रहे हैं, कई छात्रों के हाथ में बड़े-बड़े पत्थर दिख रहे हैं, जो बालकनी से लटक कर लटककर नीचे पुलिस पर पत्थर फेंकने की कोशिश कर रहे हैं। रविवार को तीन वीडियो आए, लेकिन सोमवार होते ही जामिया की तरफ से एक और वीडियो आ गया, जिसमें दिख रहा है कि पुलिस ने छात्रों पर बिना कुछ सुने बिना सोचे समझे डंडे बरसाए। कैंपस के अंदर घुसकर लाइब्रेरी और कमरों में छात्रों को घेरकर मारा।

पांचवां वीडियो

जामिया के वीडियो के जवाब में दिल्ली पुलिस ने फिर एक वीडियो जारी किया जो कि वीडियो युद्ध में पांचवा था। इसमें लाइब्रेरी में बड़ी संख्या में लड़के ऐसे आते दिख रहे हैं जैसे बाहर भगदड़ मची है। इनमें से कई लड़कों और लड़कियों ने अपने चेहरों को मास्क और रुमाल से ढका हुआ है।

इसी के साथ एक और नया वीडियो दिल्ली पुलिस की तरफ से मिला। इस वीडियो में जामिया यूनिवर्सिटी के गेट पर 12 लड़के दिख रहे हैं। यूनिवर्सिटी का गेट खुला है। कुछ लड़के गेट के अंदर हैं कुछ गेट के बाहर सड़क पर।  इसमें कुछ गेट के अंदर से पत्थर चला रहे हैं। कई ने चेहरे रुमाल से ढंके हैं।

Related posts

उत्तराखंड भाजपा नेता हरक सिंह रावत पर बलात्कार का केस दर्ज

bharatkhabar

परिसीमन आयोग का जम्मू-कश्मीर दौरा, 4 दिन तक चलेगा बैठकों का दौर

Saurabh

निरहुआ पर बोले अखिलेश, सम्मान राशि बंद होने के बाद आए थे हमारे पास

bharatkhabar