September 22, 2021 11:07 pm
featured यूपी

मेरठः शिवरात्रि से पहले डाक विभाग की सौगात, 30 रुपए में दे रहा है गंगोत्री का पावन जल

मेरठः शिवरात्रि से पहले डाक विभाग की सौगात, 30 रुपए में दे रहा है गंगोत्री का पावन जल

मेरठः कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने भले ही सावन में कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी हो लेकिन अगर आप भगवान शंकर का जलाभिषेक गंगोत्री के पावन जल से करना चाहते हैं तो डाक विभाग आपकी ये इच्छा जरूर पूरी करेगा।

सावन में शिवरात्रि के अवसर पर शिवभक्तों को गंगाजल उपलब्ध कराने के लिए डाक विभाग ने शहर के प्रमुख शिवालयों पर गंगाजल बिक्री के काउंटर लगाने जा रहा है। इन काउंटरों पर गंगाजल की बिक्री की जा रही है।

अब आप अपने शहर के प्रधान डाकघर सहित चयनित डाकघरों से गंगा के उद्गल स्थान गंगोत्री से संग्रहित शुद्ध गंगाजल खरीद सकते हैं और वो भी बहुत कम दाम में। महज 30 रुपए चुकाकर आप 250 मिलीलीटर गंगाजल खरीद सकते हैं।

डाक विभाग ने गंगोत्री का सील पैक जल 250 मिलीलीटर सिर्फ 30 रुपए में देने का निर्णय लिया है। मेरठ के बाबा औघड़नाथ मंदिर और पुरा महादेव मंदिर में स्टाल लगाकर शिव भक्तों को गंगाजल उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया है।

18 लोकेशन पर गंगाजल उपलब्ध

डाक विभाग के एसएसपी ने विजेंद्र सिंह ने बताया कि डाक विभाग हमेशा की तरह इस बार भी गंगाजल की बिक्री डाकघर स्थित विभिन्न काउंटरों से कर रहा है। लगभग 18 लोकेशन पर गंगाजल डाकघरों पर उपलब्ध है। वहीं शिवरात्रि के दौरान हमने तीन स्पेशल स्टॉल लगाए हैं जहां पर शिव भक्तों की अधिक संख्या रहती है।

Related posts

सीएए को लेकर कांग्रेस सासंद का बयान, विपक्ष के पास बहुमत नहीं स्वीकार करना ही बेहतर

Rani Naqvi

चुनौतियों,संकल्पों और सिद्धांतों की नाव से यात्रा करते हुए यूपी में हमारी सरकार ने तीन साल पूरे किए: सीएम योगी

Rani Naqvi

The Joys of Long Exposure Photography

bharatkhabar