featured Breaking News दुनिया देश राज्य

(COVID-19): भारत में बढ़ता जा रहा संक्रमितों का आंकड़ा, भारी तादाद में मौत

Corona Case
  • भारत खबर || नई दिल्ली 

कोरोनावायरस देश में अपनी बहुत तेजी से पकड़ बनाता जा रहा है। शोध संस्थानों द्वारा कोरोना संक्रमण की वैक्सीन का भी ऐलान किया जा चुका है। लेकिन अभी उन वैक्सीन को प्रसारित नहीं किया गया है। उनकी जांच की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि  भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 72049 नए मामले सामने आए हैं।

 COVID-19

 बताते चलें कि भारत देश में कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में भारी बढ़ोतरी होती जा रही है और उनकी संख्या अब लगभग 6757131 हो गई है। बताते चलें कि पिछले बीते चौबीस घंटों में  मरने वाले लोगों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी हुई है। पिछले 24 घंटे में लगभग 986 मरीजों की  कोरोना संक्रमण से  मौत हो चुकी है।  जिसमें कि अभी  लगभग 82203 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा चुका है। डॉक्टरों का कहना है कि संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में भारी मात्रा में बढ़ोतरी होती जा रही है और इसी के साथ संक्रमित लोगों की मौत भी अधिक मात्रा में हो रही है।

Coronavirus

बताते चलें कि डब्ल्यूएचओ के प्रमुख ने दावा किया है कि सन् 2020 के अंतिम माह तक कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए असरकारक दवाई आ जाएगी। डब्ल्यूएचओ का कहना है कि पूरे विश्व में लगभग 20 फ़ीसदी लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं।  डब्ल्यूएचओ का कहना है कि आने वाले महीने में हर दसरे आदमी  के अंदर कोरोना की पुष्टि हो सकती है। लेकिन इससे बचने के लिए जल्द से जल्द वैक्सीन  लांच की जाएगी।

dead as coronavirus

बताते चलें कि भारत देश में अब तक कुल  8,22,71,654 सैंपल की जांच हो चुकी है।  इसी के साथ साथ देश में कोरोनावायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की भारी मात्रा में मौत भी हुई है। कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या अब तक 104555 हो चुकी है।  सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि सारे आंकड़ों का आकलन करने के बाद भारत में अब तक 8.22 करोड़    कोरोना टेस्ट किए जा चुके हैं। 

Related posts

केंद्रीय वित्त मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की 29वीं बैठक

Rani Naqvi

लखनऊ: बसपा का यह बड़ा नेता सपा में शामिल, कहा बीजेपी ने मेरे क्षेत्र में दंगा करवाया

Shailendra Singh

हुर्रियत और आजम खां पर बरसी साध्वी प्राची, पीएम मोदी को दी नसीहत

piyush shukla