कोरोना वायरस 3 दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 73 हजार के पार, बीते 24 घंटे में सामने आए चौकाने वाले आंकड़े

देश में कोरोना वायरस  का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना से 4 लाख 73 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं,

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस  का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना से 4 लाख 73 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, वहीं 14 हजार 900 के करीब पहुंच चुकी है। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 73 हजार के पार पहुंच गया है। दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 3390 नए मामले सामने आए और आंकड़ा 73,780 पहुंच गया। पिछले 24 घंटों में 3328 मरीज ठीक भी हुए हैं और अब तक कुल 44,765 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। पिछले 24 घंटों में 64 मरीजों की मौत हुई और यह आंकड़ा 2429 पहुंच गया है। दिल्ली में फिलहाल 26586 एक्टिव मामले हैं।

बता दें कि इससे पहले आज ही दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल अपने फैसले से पीछे हट गए। दिल्ली में अब कोरोना पॉजिटिव को कोविड केयर सेंटर जाना अनिवार्य नहीं होगा। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। यानी अब दिल्ली में कोई कोरोना पॉजिटिव होगा तो उसको कोविड केयर सेंटर जा कर अपनी जांच नहीं करानी होगी। बल्कि पुराने सिस्टम के तहत सरकार और प्रशासन के लोग घर पर आकर क्लीनिकल एसेसमेंट और फिजिकल एसेसमेंट करके देखेंगे कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति होम आइसोलेशन में रहने लायक है या नहीं।

https://www.bharatkhabar.com/the-martyrs-father-asked-for-the-money-of-the-tent-for-the-funeral/

वहीं इससे पहले बुधवार को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने होम आइसोलेशन की पुरानी व्यवस्था लागू करने का मुद्दा उठाया था। सिसोदिया ने गृहमंत्री अमित शाह से पुरानी व्यवस्था फिर से लागू करने को लेकर आग्रह किया था। सिसोदिया ने कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाला व्यक्ति या तो घर रहना चाहता है या हॉस्पिटल जाना चाहता है लेकिन एलजी साहब की आदेश की वजह से हर कोई अब घर ही रहना चाहता है।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    बिहार में बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या 100 के पार, 72 घंटों का हाई अलर्ट

    Previous article

    देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत 80 के पार, जाने अपने शहर के रेट

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured