September 29, 2021 5:00 am
यूपी Breaking News देश भारत खबर विशेष राज्य

मैनपुरी में नवोदय स्कूल की लड़की की हत्या का रहस्य गहराया, सीएम ने लिया संज्ञान

student death मैनपुरी में नवोदय स्कूल की लड़की की हत्या का रहस्य गहराया, सीएम ने लिया संज्ञान

लखनऊ। मैनपुरी में जवाहर नवोदय विद्यालय की एक छात्रा की मौत से गूंज रहा रहस्य पीड़ितों के माता-पिता के संदेह को गहरा करने वाले विशेषज्ञों के साथ गहरा हो गया, जिनकी हत्या होने से पहले उनका यौन उत्पीड़न किया गया था।

जांच में स्थानीय अधिकारियों की लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न केवल मैनपुरी के डीएम और एसपी दोनों को बाहर कर दिया, बल्कि आईजी (कानपुर रेंज) के तहत तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन भी कर दिया। दोषियों को किताबों में लाने के लिए।

सूत्रों ने कहा कि उनकी रिपोर्ट में, फोरेंसिक विशेषज्ञों ने 15 नवंबर को मैनपुरी पुलिस को प्रस्तुत किया कि जेएनवी छात्र के साथ बलात्कार किया गया था। हैरानी की बात यह है कि मैनपुरी पुलिस ने इस

तथ्य को शामिल नहीं किया और हत्या में कथित रूप से शामिल कुछ बड़े लोगों को बचाने के लिए कालीन के नीचे तथ्यों को स्वीप करने की कोशिश की।

जांच शुरू करने के बाद, एसआईटी ने दो शिक्षकों और तीन छात्रों को पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए लखनऊ लाया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के मामलों की जांच सौंपने के लिए केंद्र सरकार को एक रिमाइंडर भी भेजा गया था।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर इस रहस्य से पर्दा उठाने के लिए जांच में तेजी लाने का अनुरोध किया। 16 सितंबर को, ग्यारहवीं कक्षा की छात्रा, पीड़ित ने एक छात्रावास में कथित रूप से आत्महत्या कर ली और एक नोट छोड़ दिया जिसमें दावा किया गया कि उसे साथी छात्रावासियों द्वारा परेशान किया जा रहा है।

उसके पिता ने प्रिंसिपल, हॉस्टल वार्डन और एक लड़के के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद पुलिस ने POCSO एक्ट के तहत हत्या और बलात्कार का मामला दर्ज किया था। इसकी शिकायत स्कूल प्रशासन से भी की गई थी। परिवार ने यह भी दावा किया कि उसके शरीर पर कुछ चोट के निशान पाए जाने पर लड़की की बेरहमी से हमला करने के बाद मौत हो गई।

Related posts

अरूण जेटली ने की पीएनबी घोटाला मामले में नियमों को कड़ा करने की बात

Rani Naqvi

भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ भाजपा मे शामिल, अखिलेश से होगा मुकाबला

bharatkhabar

जेएनयू में जलाया गया पीएम मोदी का पुतला, वायरल वीडियो से बवाल

bharatkhabar