featured बिहार राज्य

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का फैसला, स्क्रूटिनी के आवेदन की अंतिम तीथि 19 जून होगी

BOARD बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का फैसला, स्क्रूटिनी के आवेदन की अंतिम तीथि 19 जून होगी

बिहार के विद्यालय परीक्षा समिति ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि स्क्रूटिनी  की 19 जून और कंपार्टमेंटल परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि 22 जून 2018 कर दी गई है। गौरतलब है कि हाल ही में बिहार बोर्ड ने इंटरीमीडिएट का रिजल्ट जारी किया था। जिसके बाद से रिजल्ट में कुछ तथाकथित खामियां के कारण काफी विवाद हुआ। जिस पर परीक्षा विभाग ने गंभीरता दिखाते हुए स्क्रूटिनी और कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिये आवेदन मांगे थे।

BOARD बिहार विद्यालय परीक्षा समिति का फैसला, स्क्रूटिनी के आवेदन की अंतिम तीथि 19 जून होगी

बोर्ड को 27 हजार से भी ज्यादा परीक्षीर्थियों के आवेदन मिले

स्क्रूटिनी फॉर्म की अंतिम तिथि 19 जून थी। तब से आवेदन काफी संख्या में आए हैं और अब भी यह सिलसिला जारी है। आपको बता दें कि जानकारी के मुताबिक अब तक बोर्ड को 27 हजार से भी अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके है।

बिहारः राजेन्द्र कॉलेज में छात्रों और कॉलेज कर्मी के बीच झड़प में कर्मी की मौत

बोर्ड द्वारा जारी विज्ञप्ति

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा है कि अभी तक कुल 27, 675 स्टूडेंटस द्वारा अपने उत्तरपुस्तिकाओं की स्क्रूटिनी के लिए में आवेदन किए गए हैं। गौरतलब है कि उत्तरपुस्तिकाओं के स्क्रूटनी के अलावा विद्यार्थियों को फ्री ऑनलाइन शिकायत करने के लिए भी बोर्ड ने सुविधा दी है।

विद्यार्थियों के फ्री ऑनलाइन शिकायत के आवेदन

मुफ्त ऑनलाइन शिकायत के तहत अभी तक कुल 467 विद्यार्थियों द्वारा के फॉर्म मिले हैं। स्क्रूटिनी का काम बोर्ड ने विना ढील के तुरंत करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि स्क्रूटिनी का रिजल्ट अगले सप्ताह ही बोर्ड घोषित करेगा।

बिहार में डॉक्टर के सामने पत्नी के साथ गैंग रेप, नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़

कंपार्टमेंटल परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि 22 जून

गौरतलब है कि बोर्ड ने इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को भी 15 जून से बढ़ाकर 22 जून, 2018 करने का निर्णय लिया है। इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल परीक्षा देने के लिए परीक्षा फॉर्म दिनांक 22 जून, 2018 तक ऑनलाइन वेबसाइट https://www.biharboard.online पर भारे जाएेगे।

महेश कुमार यदुवंशी

Related posts

एंथनी फौसी की WARNING : US में इस बार होगी  ‘मौत की सर्दी’

Rahul

प्रयागराज के माघ मेले में कोरोना का विस्फोट, 36 जवानों सहित 38 लोग कोरोना पॉजिटिव

Rahul

अनाधिकृत पानी की बोतलों की बिक्री पर रोक, आरपीएफ चलाएगा ऑपरेशन थर्स्ट अभियान

bharatkhabar