असंख्य युवाओं के लिए प्रेरणापुंज हैं सुभाष चन्द्र बोस : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। नेताजी सुभाष बोस चन्द्र की 121वीं जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि असंख्य युवाओं को देशभक्ति के लिए नेताजी ने प्रेरित किया। वे आज भी असंख्य युवाओं के लिए प्रेरणापुंज हैं। नौजवानों को साथ में लेकर उन्होंने देश की लड़ाई लड़ी, उनका जीवन प्रेरणादायी रहा। वे परिवर्तन चौक स्थित सुभाष चन्द्र बोष की प्रतिमा पर जयन्ती के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्प अर्पित किया। वहां मौजुद लोगों को सम्बोधित करते हुये योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वतंत्रता के लिए हुये आन्दोलन में सुभाष चन्द्र बोष की अहम भूमिका रही और उन्होंने नौजवानों को एक साथ लेकर आजादी की लड़ाई लड़ी। उनकी संकल्पना थी कि देश को आजाद कराने में नौजवान अपनी भागीदारी करें और देश का भविष्य नौजवानों के हाथ में सुरक्षित रहे।

yogi and Subhash Chandra Bose
yogi and Subhash Chandra Bose

बता दें कि वह आजाद हिन्द फौज के संस्थापक एवं स्वतंत्रता आन्दोलन के महानायक थे। जिनकी बहादुरी, साहस और देश​भक्ति ने असंख्य युवाओं को प्रेरित किया। भारत की आजादी लड़ाई लड़ने वाले ऐसे महान सुभाष चन्द्र बोष को शत शत नमन है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि आजाद हिन्द फौज के संस्थापक सुभाष चन्द्र बोष ने भारत को आजादी दिलाई।

वहीं उनका जीवन महान था और नौजवानों को वह सदैव साथ लेकर चलते थे। आजादी के महानायक को उनकी जयन्ती के अवसर नमन करते है। सुभाष चन्द्र बोष जयन्ती कार्यक्रम का संचालन शहीद स्मृति समारोह समिति के महामंत्री उदय खत्री ने किया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक, महापौर संयुक्ता ​भाटिया, लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति डा. एसपी सिंह, विश्वविद्यालय और स्कूली छात्र-छात्राओं और नगर के वरिष्ठ समाजसेवी एवं राजनीतिक लोग मौजुद रहें।