January 27, 2022 2:17 am
featured देश राज्य

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अलर्ट हुआ स्वास्थय विभाग, अस्पतालों में बढ़ी बेड की संख्या

mtnqu6h coronavirus कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अलर्ट हुआ स्वास्थय विभाग, अस्पतालों में बढ़ी बेड की संख्या

हरियाणा में कोरोना की संभावित तीसरी लहर से पहले सिरसा स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग ने अभी से ही बंदोबस्त करने शुरू कर दिए हैं। नागारिक अस्पताल के डिप्टी सी एम ओ ने बताया कि अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ा दी हैं। सिरसा के 16 बच्चों के अस्पतालों में बच्चों के लिए 300 बेड आरक्षित कर दिए गए है। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों के मुताबिक सितंबर के अंत और अक्टूबर के शुरुआत में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है।

यूपी में मिले सात नए कोरोना मरीज, जानिए सक्रिय मामलों की संख्‍या  

बता दें कि सिरसा में मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सी एम ओ डॉ बुधराम ने कहा कि इस बार ऑक्सीजन की कोई कमी आने नहीं दी जाएगी। ऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या भी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा नागरिक अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट भी शुरू हो गया है। साथ ही कई निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट जल्द ही शुरू हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि रोजाना 1500 कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं। पिछले दिनों 15-16 करोना के केस आए थे। आज कोरोना के 10 मामले एक्टिव हैं। उन्होंने कहा कि सिरसा जिले में डेल्टा प्लस वेरिएंट का अभी कोई मामला नहीं आया है। विशेषज्ञों के मुताबिक हो सकता है कि सितंबर के अंत में और अक्टूबर के शुरुआती हफ्ते में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। तीसरी लहर में लोगों को कोरोना से बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है।

Related posts

उपकेंद्रों की कराएं टेक्निकल ऑडिट, खत्म कराएं ट्रिपिंग: ऊर्जा मंत्री   

Shailendra Singh

23 नवंबर 2021 का पंचांग: मंगलवार, जानें आज का शुभ काल और नक्षत्र

Neetu Rajbhar

उत्तराखंड में सस्ते में होगी कोरोना की जांच, सरकार ने किया ऐलान

Samar Khan