December 3, 2021 11:44 am
featured भारत खबर विशेष वायरल

जयमाला में दुल्हन की बहनों की डिमांड पूरी नहीं कर सका दूल्हा, बिना शादी के लौटाई बरात

DULHAN जयमाला में दुल्हन की बहनों की डिमांड पूरी नहीं कर सका दूल्हा, बिना शादी के लौटाई बरात

यूपी के हमीरपुर जिले में शादी के अटूट रिस्ते को लेकर एक सनसनी खेज मामला देखने को मिला है कि महज 5 हजार का नेग दुल्हन की बहनों को मांगना भारी पड़ गया और गुस्से में आए बेरोजगार दूल्हे ने बिना शादी किए वैगर ही बारात वापस लौटा ली है,अब मामला पहुँच गया है पुलिस के पास,ऐसे में यह दूल्हे की जिद समझे या सनक की महज शादी जैसे अटूट बंधन में बंधने जा रहे दूल्हे ने महज 5 हजार रुपये की अहमियत रिस्ते को तार तार कर डाला।

मामला हमीरपुर जिले के जरिया थाना क्षेत्र के बौखर गांव का है जहाँ की करिश्मा की शादी मुस्करा थाना क्षेत्र के बंडवा गांव के रहने वाले विपिन के साथ तय थी और बारात भी बौखर गांव पहुँची ,जब लड़की जयमाल के लिए आई तो नेग में लड़कियों के द्वारा 5 हजार की मांग की गई तो दूल्हा नाराज हो गया और बात बिगड़ गई जिसमें दूल्हे को पुलिस बुलानी पड़ी ,पुलिस के आने पर भी जब बात नहीं बनी तो दूल्हे को अपनी बरात वापस लौटानी पड़ी। बताया गया कि जयमाला के दौरान वधु की बहनों द्वारा नेग में पांच हजार रुपये की डिमांड दूल्हा पूरी नहीं कर सका,बताया जा रहा है कि दूल्हा विपिन बेरोजगार है जो केवल 15 बीघा खेती किसानी से ही अपना जीवनयापन करता है।

DULHAN 2 जयमाला में दुल्हन की बहनों की डिमांड पूरी नहीं कर सका दूल्हा, बिना शादी के लौटाई बरात

कहते है कि शादी जैसे पवित्र रिस्ते भगवान के यहां से तय होते है जिसे निभाने के लिए वर बधू कस्मे खाकर एक दूसरे के साथ रहते है,लेकिन हमीरपुर में होने जा रहे इस अटूट रिश्ते को महज 5 हजार की बरियता देकर तोड़ देना उपहास का कारण बन गया है ,वधु के घर आई बारात में बड़ा खुशी का माहौल था सभी खुश थे ।वधु पक्ष ने बरातियों का स्वागत भी जोरदार ढंग से किया। सब कुछ हंसी-खुशी चल रहा था, लेकिन जयमाला के दौरान वधु की बहनों ने नेग में पांच हजार की डिमांड की।

वहीं दूल्हे ने नेग में 500 रुपये दिए, जो बढ़ते-बढ़ते 1500 रुपये तक पहुंच गया, लेकिन वधु पक्ष पांच हजार रुपये नेग की डिमांड पर अड़ा रहा।देखते ही देखते बात बिगड़ती गई और दूल्हे पक्ष को पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस के समझाने-बुझाने पर भी बात नहीं बनी तो दूल्हे विपिन को बरात लेकर वापस लौटना पड़ा। विपिन के भाई चंद्रपाल ने बताया कि पिछले तीन साल से रिश्ता तय था।लड़का-लड़की दोनों शादी करने के चक्कर में घर से भाग भी चुके हैं। तब जाकर यह शादी तय हुई। छोटी सी बात को लेकर बरात लौटा दी गई,

marriage 1 जयमाला में दुल्हन की बहनों की डिमांड पूरी नहीं कर सका दूल्हा, बिना शादी के लौटाई बरात

शादी में बारात वापस होने पर अब मामला पुलिस के चौखट तक जा पहुँचा है जिसमें लड़की वालों ने लड़के वालो के खिलाफ 5 हजार के लिए बारात वापस करने व दहेज की मांग सहित कई आरोप लगाकर कार्यवाही की मांग की है जिसमें पुलिस अब छानबीन में जुट गई है और कार्यवाही की तैयारी करने लगीं है।

आखिर इस शादी को महज मजाक समझा जाए या लड़के का सनकीपन जो शादी के अटूट रिश्ते को महज 5 हजार की वजह से तोड़ दिया,हालांकि अब शादी से बारात वापस बैरंग लौटना जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है ,अब देखना यह होगा कि आखिर यह 5 हजार रुपये लड़के वालों को कितना भारी पड़ने वाला है,या फिर से शादी के रिश्ते कायम हो जाएंगे।

Related posts

तांत्रिक का हुआ भंडाफोड़, तांत्रिक पर कम से कम 120 महिलाओं से रेप का आरोप,पुलिस ने किया गिरफ्तार

rituraj

भारत-पाकिस्तान के सुधर रहे रिश्ते, पाक फिर से शुरू करेगा व्यापार…

Saurabh

बजट सत्र की तारीखों का हुआ ऐलान, 29 जनवरी से होगा शुरू

Shagun Kochhar