December 11, 2023 12:05 pm
Breaking News देश राज्य

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले त्रिपुरा के राज्यपाल, प्रदूषण के नाम पर ये हिंदुओं की चिता जलाने पर भी लगा देंगे बैन

tathagat roy सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले त्रिपुरा के राज्यपाल, प्रदूषण के नाम पर ये हिंदुओं की चिता जलाने पर भी लगा देंगे बैन

अगरतला। हमारे देश के राजनेता अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने के लिए कोई मौका हाथ से नहीं जाने देते है। इस बार हमारे देश के एक राजनेता और इस समय त्रिपुरा के राज्यपाल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर अपने राजनीतिक मौहरे फेंके है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने देश की राजधानी दिल्ली और एनसीआर में दिवाली के समय प्रदुषण में हो रहे इजाफे को रोकने के लिए पटाखों को बेचने पर बैन लगा दिया है।

tathagat roy सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले त्रिपुरा के राज्यपाल, प्रदूषण के नाम पर ये हिंदुओं की चिता जलाने पर भी लगा देंगे बैन

सुप्रीम कोर्ट के इसी फैसले को लेकर त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत राय ने अवार्ड वापसी गैंग पर तंज कसते हुए कहा है कि जैसे इन लोगों ने प्रदुषण को रोकने के लिए दिवाली पर पटाखों को बैन कर दिया। ठीक ऐसे ही एक दिन ये लोग हिंदुओं की चिता जलाने पर भी ये कहते हुए रोक लगा देंगे की इससे प्रदुषण होता है। तथागत राय ने कहा कि पहले दही-हांडी, आज पटाखों पर और कल हो सकता है प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए अवार्ड वापसी गैंग हिंदुओं के चिता जलाने पर भी रोक लग दें।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के बार-बार हिंदुओं के त्योहारों को लेकर आ रहे फैसले से एक दिन कोर्ट हिंदुओं से उनके त्योहार बनाने के अधिकार ही छीन लेगा। गौरतलब है कि त्रिपुरा के राज्यपाल अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते है। उन्होंने हाल ही में रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर कहा था कि रोहिंग्या मुसलमान देश के लिए कचरा है। उन्होंने कहा था कि न तो इन लोगों को कोई इस्लामिक देश अपना रहा है और न ही बांग्लादेश, लेकिन भारत एक धर्मशाला है इसलिए हर कोई यहां आ जाता है। उन्होंने कहा था कि भारत को कभी भी कचरे को कबूल नहीं करना चाहिए।

Related posts

कांग्रेस के नये अध्यक्ष अजय कुमार ‘लल्लू’ बोले, तीन एस के उपर चलती है हमारी राजनीति

Trinath Mishra

राजस्थान सरकार की कैबिनेट में एक बार फिर हो सकता है फेरबदल, सीएम गहलोत ने दिए संकेत

Neetu Rajbhar

भूमि पूजन में नहीं बुलाए दलित महामंडलेश्वर, मायावती की नसीहत

Ravi Kumar