खेल

सरकार खेलों को लेकर बनाएगी योजना, सिर्फ खिलाड़ी होंगे शामिल: राज्यवर्धन

rajyavardhan

नई दिल्ली। खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने रविवार को कहा कि सरकार की खेलों को लेकर जो भी योजनाएं बनेंगी उनके केन्द्र में सिर्फ और सिर्फ खिलाड़ी ही होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की जो भी योजनाएं होंगी उनमें केवल खिलाड़ी होंगे। उन्होंने कहा कि देश में खेलों को लेकर पहले जो स्थिति थी,अब उनमें बदलाव आकर रहेगा और लगातार हो भी रहा है। अब खिलाड़ियों के लिए कोच, प्रशिक्षण, खाना आदि सभी प्रमुख बातों पर विशेष ध्यान दिया जायेगा।

rajyavardhan
rajyavardhan

बता दें कि उनका कहना है अब खेल के क्षेत्र में तीन चीजें अब एक स्तर ऊपर चढ़ेंगी, जिनमें खिलाड़ी, प्रशिक्षक और प्रशंसक हैं, वहीं तीन चीजों के स्तर में गिरावट होगी, जिनमें भारतीय ओलंपिक संघ, खेल मंत्रालय और खेल फेडरेशन शामिल है। अब राज्य खेल फेडरेशनों के नियम राज्यों तक ही लागू होंगे, राज्य से बाहर खिलाड़ियों की जिम्मेदारी केन्द्र की होगी।

वहीं उन्होंने कार्पोरेट घरानों से अपील की कि वह राजधानी दिल्ली के पांच बड़े स्टेडियमों को गोद लें और उसकी दशा सुधारें ताकि खिलाड़ियों को स्टेडियम स्तर पर कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि अब समय जागने का आ गया है, अब समय आ गया है कि दुनिया को दिखाया जाये कि खेलों में हम भी किसी से कम नहीं है।

Related posts

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेशः पहले एकदिवसीय में 77 रनों से जीते कीवी

Rahul srivastava

सचिन के हिसाब से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में कौन है मजबूत दावेदार

Aditya Mishra

टोक्यो पैरालिंपिक: शूटिंग में मनीष नरवाल ने जीता गोल्ड, तो सिंहराज ने जीता सिल्वर मेडल

Rahul