Breaking News featured खेल

अगले साल होंगे गोल्ड कोस्टा राष्ट्रमंडल खेल, अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से भिडे़गी भारतीय टीम

pak india अगले साल होंगे गोल्ड कोस्टा राष्ट्रमंडल खेल, अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से भिडे़गी भारतीय टीम

नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल खेलों में सिलवर मेडल जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम अगले साल 2018 में गोल्ड कोस्टा में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने इन खेलों को लेकर शोड्यूल जारी कर दिया है। शोड्यूल के मुताबिक एशियाई चैंपियन भारतीय टीम पूल बी में है, जिसमें वो पाकिस्तान के साथ अपना पहला मुकाबला खेलेगी। इसी के साथ ग्रुप-बी में पिछली बार की गोल्ड मेडल विजेता इंग्लैंड,मलेशिया और वेल्स शामिल है। वहीं पांच बार की चैंपियन मेजबान ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और स्कॉटलैंड पुल-ए में है। भारतीय टीम अगले साल 7 अप्रैल को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद वेल्स के साथ 8 अप्रैल, मलेशिया के साथ 10 अप्रैल और इंग्लैंड के साथ 11 अप्रैल को भिड़ेगी।

pak india अगले साल होंगे गोल्ड कोस्टा राष्ट्रमंडल खेल, अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से भिडे़गी भारतीय टीम

वहीं दूसरी तरफ भारतीय महिला हॉकी टीम को पूल-ए में मौजूदा सिल्वर पदक विजेता इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, मलयेशिया और वेल्स के साथ रखा गया है। मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, न्यू जीलैंड, स्कॉटलैंड, कनाडा और घाना पूल-बी में है। भारतीय महिला टीम 5 अप्रैल को वेल्स के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद मलयेशिया के साथ6 अप्रैल, इंग्लैंड  के साथ 8 अप्रैल और साउथ अफ्रीका के साथ 10 अप्रैल को भिड़ेगी।  आपको बता दें कि भारतीय पुरुष टीम ऑस्ट्रेलिया राष्ट्रमंडल खेलों में पांच बार खिताबव जीत चुकी है।

एशियाई चैंपियन भारत पिछले दो बार सिल्वर मेडल विजेता रहा है। महिला वर्ग में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को अपनी सरजमीं पर खेलने का फायदा मिलेगा। महिला और पुरुष दोनों वर्ग में हर पूल से दो शीर्ष टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी जबकि बाकी टीमें क्लासिफिकेशन मैच खेलेंगी। महिला सेमीफाइनल 12 अप्रैल को और पुरुष वर्ग का सेमीफाइनल मैच 13 अप्रैल को होगा। ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले 14 अप्रैल को खेले जाएंगे। राष्ट्रमंडल खेल 5 से 14 अप्रैल तक ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में खेले जाने हैं।

Related posts

शाह ने दी अपने स्वास्थ्य की जानकारी, AIIMS में चल रहा था स्वाइन फ्लू का इलाज

mahesh yadav

फतेहपुर में भाजपा-सपा प्रत्‍याशियों ने भरा नामांकन, होगी कांटे की टक्‍कर

Shailendra Singh

उत्तराखंड: शाही स्नान से पहले पुलिस की तैयारियां तेज, गढ़वाल और कुमाऊं के लोगों से की अपील

pratiyush chaubey