Breaking News featured देश राज्य

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में पीएम ने किया आसियान का जिक्र, हम सभी कृषि प्रधान देश

ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में पीएम ने किया आसियान का जिक्र, हम सभी कृषि प्रधान देश

गुवहाटी। असम के गुवहाटी में चल रहे ग्लोबल इ्न्वेस्टर्स समिट का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इनॉगरेशन किया। इस दो दिवसीय समिट में सरकार निवेशकों को राज्य की मैन्यूफैक्चरिंग कैपिसिटी और जियो-स्टैटेजिक फायदों की जानकारी देगी। कार्यक्रम के पहले दिन पीएम मोदी के साथ भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे भी मौजूद रहे। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने आसियान देशों का जिक्र करते हुए कहा कि हम सभी कृषि आधारित देश हैं इसलिए केंद्र सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए काम कर रही है। बता दें कि सरकार का लक्ष्य साल 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का है। ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में पीएम ने किया आसियान का जिक्र, हम सभी कृषि प्रधान देश

पीएम मोदी ने कहा कि असम को उत्तर पूर्व का कारोबारी स्थान बनाने के लिए किए गए प्रयासों का परिणाम दिखने लगा है। असम उत्तर पूर्व का सबसे बड़ा कारोबारी हब बन सकता है। पीएम ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में सभी का धन्यवाद करते हुए कहा कि इतनी बड़ी संख्या में उपस्थिति दिखाती है कि लोग असम में निवेश करने के लिए कितने उत्साहित हैं। इसी के साथ पीएम ने भूटान के पीएम का यहां पधारने पर धन्यावाद किया। वहीं असम के सीएम सर्बानंद सोनेवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तर पूर्व राज्यों के लिए उठाए गए कदमों के लिए धन्यवाद दिया और साथ ही केंद्रीय मंत्रियों और उद्योग जगत की हस्तियों का धन्यवाद दिया।

 पीएम ने कहा कि भारत की ग्रोथ स्टोरी में और गति तभी आएगी जब देश के पूर्वोत्तर में रहने वाले लोगों का, इस पूरे क्षेत्र का संतुलित विकास भी तेज गति से हो। पिछले साढ़े तीन साल में केंद्र सरकार की तरफ से और पिछले डेढ़ वर्ष में, असम सरकार की तरफ से किए गए प्रयासों का परिणाम दिखाई देने लगा है। पीएम मोदी ने कहा कि समिट में आपकी उपस्थिती दिखा रही है कि असम किस तरीके से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि भूटान के पीएम की मौजूदगी दोनों देशों की मजबूत दोस्ती को दर्शा रही है. साथ ही ये एडवांटेज असम आसियान के लिए एक्सप्रेस वे है।

Related posts

शिवसेना की रणनीति, अमित शाह के कहने पर उद्धव ठाकरे से मिले प्रशांत किशोर

Rani Naqvi

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां ने सेना को लेकर दिया विवादित बयान

piyush shukla

जानिए क्यों दिवाली के दिन पूजी जाती है मां लक्ष्मी का तस्वीर, ये है खास मतलब

Rani Naqvi