EURO CUP: खेल के दौरान बेहोश होकर गिरे फुटबॉलर एरिक्सन, खेल जगत का सबसे भावुक पल

फुटबॉल और क्रिकेट को भावनाओं का खेल कहा जाता है। इन खेलों में खेलने वाले खिलाड़ियों के चाहने वाले उनके लिए दिल और जान से हाजिर रहते है। स्पोर्टस में बड़ा और महान खिलाड़ी वह ही है जो अपने प्रशसकों का और अपने देश को प्यार करने का साथ देश को हर मैच जिताए।

खिलाड़ी और फैंस

खिलाड़ी और प्रशसकों का यह मेल काफी पुराना है। पर खेल के मैदान पर भी कभी कभी ऐसी चीजे घट जाती है जिसका अंदाजा ना तो दर्शकों को रहता है ना ही खिलाड़ियों को और तो और इस खेल को बैक कैमरा पूरा करवाने के लिए जुटे बोर्ड और उनके अधिकारियों को रहता है।

अचानक मैदान पर गिरे एरिक्सनERICSON 3 EURO CUP: खेल के दौरान बेहोश होकर गिरे फुटबॉलर एरिक्सन, खेल जगत का सबसे भावुक पल

हम बात कर रहे है यूरो कप की जो कि पिछले साल होना था लेकिन कोविड की वजह से यह इसे एक साल के लिए आगे बढ़ाया गया था। इस बड़ी फुटबॉल लीग के दूसरे ही मैच में एक ऐसी घटना घट गई है। जिसने सबकों सन्न कर दिया। मैच खेला जा रहा था डेनमार्क और फिनैड के बीच। खेल 43वें मिनट पर था तभी डेनमार्क के खिलाड़ी क्रिस्तियान एरिक्सन अचानक बेहोश होकर गिर पड़े। रेफरी ने बिना देर किए सीटी बजाई और मेडिकल स्टाफ को मैदान पर बुला लिया गया।

फुटबॉल छोड़कर मौत से लड़ने लगे एरिक्सन

ERICSON EURO CUP: खेल के दौरान बेहोश होकर गिरे फुटबॉलर एरिक्सन, खेल जगत का सबसे भावुक पल

इस सब के बीच एरिकसन अचेत मैदान पर पड़े थे। फुटबॉलर के साथ हुई इस दुर्घटना पर हर तरफ उनके लिए दुआएं की जाने लगी और उनके टीम के खिलाड़ी घेरा बनाए उनको कैमरों और दर्शकों बचाने की कोशिश कर रहे थे। खिलाड़ियों और मेडिकल टीम को देखकर ऐसा लग रहा था कि एरिकसन फुटबॉल मैदान पर जीवन और मौत के बीच एक मैच खेल रहे है। बाकी सब दर्शक मात्र। कुछ देर बात उन्हे अस्पताल ले जाया गया और मैच को रद्द कर दिया गया। कुछ घंटे बाद यह राहत भरी खबर आई कि एरिसन पहले कुछ बेहतर है और अच्छी रिकवरी कर रहे है।

कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर नंबर ट्रेंड बने एरिक्सन

हादसे के कुछ ही मिनट बाद एरिक्सन ट्विटर पर ट्रेड करने लगे थे। भारत में यह घटनाक्रम रात का था। भारत में भी सोशल मीडिया पर लोगों ने एरिक्सन के लिए जमकर दुआएं और प्रार्थानाएं की, आईपीएल टीमों की फ्रेंचाइजियों से लेकर जर्नलिस्टों ने ट्विट कर उनके लिए प्रार्थना की।

काम आई दुआएं

ERICSON 1 EURO CUP: खेल के दौरान बेहोश होकर गिरे फुटबॉलर एरिक्सन, खेल जगत का सबसे भावुक पल

हालत में सुधार होने के बाद एरिक्सन ने अपनी टीम को मैसेज भिजवाया, खेल को बंद नहीं करना चाहिए था। इसके बाद खेल को दोबारा शुरू किया गया। खेल पूरा होने पर डेनमार्क की टीम को 1-0 से हार का सामना करना पड़ा।

मैच दोबारा शुरू किया गया

डेनमार्क की हार के बाद खबर यह आ रही है कि खेल को इतनी जल्दी शुरू कराने की क्या जरूर थी। फिलहाल इस पर डेनमार्क की टीम और अधिकारी आगे बात करेंगे।

फुटबॉल का मिनी विश्व कप है यूरो कप

ERICSON 5 EURO CUP: खेल के दौरान बेहोश होकर गिरे फुटबॉलर एरिक्सन, खेल जगत का सबसे भावुक पल

यूरो कप को फुटबॉल का मिनी विश्व कप कहा जाता है। इस बार कोरोना के देखते हुए यूरो कप 11 अलग अलग शहरों में कराया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में यूरोप की टॉप 24 टीमें भाग लेती है। सभी टीमों को 6 टीमों डिवाइड किया गया है। इस टू्र्नामेंट में 16 टीमें खिलाब के लिए क्वालीफाई करती है। अभी टूर्नामेंट के लीग मैच चल रहे है इसके राउड लीग मुकाबले 26 जून से शुरू होंगे।

आगरा में मां की डांट खाने के बाद, बेटे ने किया कुछ ऐसा, सुनकर रह जाएंगे दंग

Previous article

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर माइकल वॉन की भविष्यवाणी, इस टीम को बताया फेवरेट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured