fire in forest jungle me aag फिर से धधक उठे हैं उत्तराखंड के जंगल, सीएम तीरथ ने शाह से किया अनुरोध

उत्तराखंड के जंगल एकबार फिर से धधक उठे हैं। पिछले कुछ सालों में उत्तराखंड के जंगलों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पिछले साल भी उत्तराखंड के जंगलों में आग की कई घटनाएं सामने आई थी। वन विभाग के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटों में आग की 21 घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इससे 62.55 हेक्टेयर जंगल प्रभावित हुआ है। जिसमें 93 हजार 538 रुपए की वन संपदा जलकर खाक हो चुकी है।

सीएम तीरथ ने किया ट्वीट

वहीं बढ़ती घटनाओं के बीच सीएम तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट किया। ट्वीट कर सीएम ने कहा कि उत्तराखंड की वन सम्पदा सिर्फ़ राज्य ही नहीं पूरे देश की धरोहर है। हम इसे सुरक्षित और संरक्षित रखने के लिए कृत संकल्प हैं। उत्तराखंड में इस बार जाड़ों में बारिश सामान्य से भी कम हुई है और इस कारण भी वनों में आग लगने की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं।

‘वनों की आग से हो रही जन हानि’

सीएम ने आगे लिखा कि वनों की आग से न सिर्फ वन सम्पदा की हानि हो रही है बल्कि जन हानि और वन्य जीवों को भी नुकसान हो रहा है। वनाग्नि की घटनाओं की गम्भीरता को देखते हुए तत्काल प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारियों, वन विभाग, आपदा प्रबंधन विभाग और सभी ज़िलाधिकारियों की आपातक़ालीन मीटिंग बुलायी है।

अमित शाह ने किया अनुरोध

प्रदेश में वनाग्नि की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए सीएम ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात कर उनसे आग बुझाने हेतु हेलिकॉप्टर और एनडीआरएफ़ के सहयोग हेतु अनुरोध किया है।

अयोध्‍या में नागा साधु की ईंट से कूचकर निर्मम हत्‍या, मौके पर भारी पुलिस फोर्स

Previous article

हजारों गांवों को मिले ग्राम सचिवालय, योगीराज में बदल रही है गांव की सूरत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured