LOCKDOWN बिहार में लागू हो सकता है लॉकडाउन का पांचवा चरण, मिलेंगी बड़ी रियायतें

कोरोना की कम होती रफ्तार के बीच कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जिसमें दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों ने अपने यहां नियमों में ढील दी है। इन सबके बीच बिहार में अभी लॉकडाउन का चौथा चरण लागू है। जिसकी अवधि 8 जून को खत्म होगी।

मंगलवार को लिया जाएगा फैसला

प्रदेश के लोगों को लॉकडाउन 4 से राहत मिलेगी या फिर संक्रमण को पूरी तरह से खत्म करने के लिए सरकार लॉकडाउन 5 को लागू करेगी। इस पर फैसला मंगलवार को लिया जाएगा। हालांकि खबर है कि बिहार सरकार जनता को लॉकडाउन में राहत दे सकती है।

सरकार नहीं लेना चाहती कोई रिस्क

बता दें कि बिहार में भी कोरोना वायरस के मामलों में काफी गिरावट आई है। ऐसे में सरकार कोई भी ऐसा कदम नहीं उठाना चाहती जिससे संक्रमण का खतरा फिर बढ़े। माना जा रहा है कि सरकार एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन 5 को लागू कर सकती है। लेकिन इसमें पहले की तरह ज्यादा रियायतें दी जा सकती हैं।

लोगों को मिल सकती है रियायत

सूत्रों के मुताबिक राज्य में एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन लागू हो सकता है। लेकिन इस बार सरकार पहले से ज्यादा ढील देगी। जिसके तहत दुकानें खोलने की अवधि को बढ़ाया जा सकता है। जो समय अभी सुबह 6 बजे से दोपहर 2 बजे तक है। वो अवधि शाम 5 बजे तक की हो सकती है। इसी के साथ शादी विवाह जैसे कार्यक्रमों में 20 से ज्यादा लोगों के शामिल की भी अनुमति मिल सकती है।

5 मई से लागू है लॉकडाउन

याद हो कि राज्य में 5 मई से लॉकडाउन लागू है। और पिछली बार 1 जून को चौथी बार सरकार ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया था। वहीं राज्य में लॉकडाउन का पहला चरण 15 मई तक था, जबकि दूसरा चरण 25 मई और फिर इसके बाद सरकार ने तीसरी बार 2 जून तक लॉकडाउन को आगे बढ़ाया था।

भाजपा में घमासान:रिश्तों के बीच ‘खड़ी दीवार’ की कहानी तो बयां नहीं कर रही बदली हुई ‘वॉल पिक्चर’, पार्टी में खामोशी, विपक्षी कस रहे तंज

Previous article

यूपी में कोरोना संक्रमितों और मौतों की संख्‍या में भारी गिरावट, देखिए आज की रिपोर्ट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured