September 28, 2021 12:52 am
featured देश

संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण का पांचवां दिन, विपक्ष ने किया हंगामा तो 11 मार्च तक के लिए राज्यसभा स्थापित

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्ध संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण का पांचवां दिन, विपक्ष ने किया हंगामा तो 11 मार्च तक के लिए राज्यसभा स्थापित

नई दिल्ली। संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण का आज (शुक्रवार) पांचवां दिन है। गुरुवार को कोरोना वायरस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन पर बयान देते राज्यसभा में कहा कि भारत ने डब्ल्यूएचओ की सलाह से बहुत पहले 17 जनवरी से आवश्यक तैयारी और कार्रवाई शुरू कर दी थी। वहीं दिल्ली हिंसा को लेकर संसद पहले दोनों दिन संसद के दोनों सदनों में विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। 

-विपक्ष के हंगामे के बीच राज्यसभा 11 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी गई।

-ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री बीजू पटनायक को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग को लेकर बीजू जनता दल (बीजद) के सांसद अमर पटनायक ने राज्यसभा में जीरो आवर नोटिस दिया है।

-दिल्ली में दंगा प्रभावित परिवारों को राहत देने और स्वतंत्र जांच आयोग गठित करने की आवश्यकता को लेकर कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

-समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद राम गोपाल यादव और जावेद अली खान ने राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

-केंद्रीय कोयला और खान मंत्री प्रहलाद जोशी आज खनिज कानून (संशोधन) विधेयक, 2020 लोकसभा में विचार और पारित करने के लिए पेश करेंगे।

-नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी आज लोकसभा में द एयरक्राफ्ट (संशोधन) विधेयक, 2020 को रखेंगे।

-वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज दि इन्सॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (दूसरा संशोधन) विधेयक, 2019 विचार और पारित करने के लिए लोकसभा में रखेंगी।

Related posts

Adv Baber Qadri की गोली मारकर सनसनीखेज हत्या

Trinath Mishra

आज से शुरू होगा जाट आंदोलन पार्ट-2, प्रशासन ने कसी कमर

kumari ashu

INX Media Scam: अंतरिम जमानत पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगी सुनवाई, जानें क्या है आधार?

Trinath Mishra