केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव का ब्यान, 10 जिलों में सबसे तेजी से बढ़ रहे कोरोना एक्टिव केस, पत्र लिखकर जताई चिंताकेंद्रीय स्वास्थ्य सचिव का ब्यान, 10 जिलों में सबसे तेजी से बढ़ रहे कोरोना एक्टिव केस, पत्र लिखकर जताई चिंता

लखनऊ: पूरे देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए सख्त निर्देश जारी किया है।

स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सचिवों और प्रशासकों को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने सभी राज्यों से कोरोना संक्रमण को लेकर सख्त कदम उठाने को कहा है।

महाराष्ट्र, पंजाब की हालत है बद्तर

उन्होंने कोरोना पर बयान देते हुए कहा कि 10 जिलों में सबसे ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस पाए गए हैं। इनमें पुणे, मुंबई, नागपुर, ठाणे, नासिक, बेंगलुरु शहरी, औरंगाबाद, नांदेड़, दिल्ली और अहमदनगर प्रमुख हैं।

उन्होंने कहा कि देश का वीकली पॉजिटिविटी रेट 5.65 है, वहीं महाराष्ट्र में यह 23 फीसदी, पंजाब में 8.82 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 8, मध्य प्रदेश में 7.82, तमिलनाडु में 2.5, कर्नाटक में 2.45, गुजरात में 2.2 जबकि दिल्ली में 2.4 फीसदी है।

‘क्यों नहीं बढ़ाए जा रहे टेस्ट?’

स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि उन्होंने राज्यों के प्रतिनिधियों से बात की है और पूछा है कि मामले बढ़ने के बावजूद टेस्ट क्यों नहीं बढ़ाए जा रहे हैं।  आरटीपीसीआर टेस्ट पर फोकस के साथ टेस्ट बढ़ाना जरूरी है।

लापरवाही से फिर बढ़ रहा कोरोना

बता दें कि लोगों की लापरवाही के कारण एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से पूरे भारत में फैल रहा है। कोरोना की सेकेंड वेव में इस समय दो राज्य सबसे ज्यादा पीड़ित है।

ये राज्य महाराष्ट्र और पंजाब है। महाराष्ट्र की स्थिति सबसे बद्तर है जहां पर मरीजों का आंकड़ा 31600 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, वहीं पंजाब में भी हालात बहुत खराब हैं।

यूपी में भी आई तेजी

वहां भी कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2868 पहुंच गया है। इन दोनों राज्यों में तेजी से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं कर्नाटक का हाल भी किसी से छुपा नहीं है। कर्नाटक में कोरोना के 2792 मामले सामने आए हैं।

वहीं यूपी में भी पिछले 24 घंटे 1446 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इनमें राजधानी लखनऊ का हाल सबसे बुरा है। यहां पर पिछले 24 घंटे में 439 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं कोरोना से संक्रमित चार मरीजों की मौत हो चुकी है।

विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी जी मंदिर का दर्शन समय बदला, आप भी जान लीजिए नया टाइम

Previous article

Lucknow: पीएम मोदी पर बन रही नई फिल्म का हुआ शुभारंभ, नाम जानकर होगा गर्व

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured