दिल्ली दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में स्थित फैक्टरी में लगी भीषण आग, फिर ढह गई इमारत, दमकल समेत कई लोग दबे

नई दिल्ली। दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में स्थित एक फैक्टरी में लगी भीषण आग से पूरी इमारत ढह गई। मलबे में कई लोगों के दबने की बात सामने आ रही है। मौके पर राहत व बचाव  का कार्य तेज कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि मलबे में कुछ दमकल कर्मी भी दबे हुए हैं। पीरागढ़ी इलाके में स्थित फैक्टरी में आग गुरुवार सुबह लगी। सूचना पर पहुंचीं दमकल की कई गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश कर ही रही थीं कि अचानक इमारत में तेज धमाका हो गया। इसके बाद पूरी इमारत ही ढह गई।

बताया जा रहा है कि ढही इमारत के मलबे में कुछ लोग दबे हुए हैं, इनमें दमकलकर्मी भी हैं। घटनास्थल पर बचाव व राहत का काम जारी है। मौके पर दमकल की 30 गाड़ियां मौजूद हैं और आग बुझाने का काम जारी है। जानकारी सामने आ रही है कि दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में जिस फैक्टरी में आग लगी है, वह बैटरी बनाने की फैक्टरी है।। बैटरी में धमाकों के चलते आग तेजी से फैली और इमारत का कुछ हिस्सा भी गिरा है और इसी के नीचे कुछ लोग दबे हुए हैं।

दिल्ली दमकल विभाग (Delhi Fire Services Atul Garg) के मुताबिक, फोन पर गुरुवार सुबह 4.23 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। इसके बाद दमकल की 7 गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया था। आग बुझाने के दौरान इमारत में विस्फोट हो गया।  इस दौरान दमकल कर्मियों के साथ अन्य लोग भी वहां मौजूद जो दबे हुए हैं। 

वहीं, आग के इस हादसे पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दुख जताया है। वर्ष 2019 में दिल्ली में आग की तकरीबन दर्जनभर घटनाएं सामने आई थीं, जिसमें 100 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। बड़ी आग की कड़ी में अनाज मंडी में लगी आग में 40 से अधिक तो 12 फरवरी 2019 को करोलबाग इलाके में गुरुद्वारा रोड स्थित होटल अर्पित पैलेस में लगी आग में 17 लोगों की जान चली गई थी।

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत के मामले ने पकड़ा तुल, बीएसपी ने सादा कांग्रेस पर निशाना

    Previous article

    क्या आप चाहते हैं नये साल में चमकदार होना तो इन आदतों को उतारें अपनी जिंदगी में

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured