Breaking News यूपी

जनवादी-महान दल की रैलियों की भीड़ बता रही खत्म होगा भाजपा का अंधेरराज: सपा

samajwadi party 3 जनवादी-महान दल की रैलियों की भीड़ बता रही खत्म होगा भाजपा का अंधेरराज: सपा

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने कहा कि यूपी की जनता बीजेपी से अब पूरी तरह ऊब चुकी है। सपा के सहयोगी दलों जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) और महान दल की रैलियों में जुट रही भीड़ से साबित हो गया है कि यूपी की जनता अब बीजेपी के अंधेरराज से तंग आ चुकी है। अब अंधेरा छंटेगा। जगह-जगह पर इन दोनों दलों का स्वागत जनता कर रही है। इससे साफ हो गया है कि 2022 में एक बार फिर अखिलेश यादव दोबारा मुख्यमंत्री जरूर बनेंगे। गौरतलब है कि जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) के संस्थापक डॉ0 संजय सिंह चौहान के नेतृत्व में ‘भाजपा हटाओ, प्रदेश बचाओ जनवादी क्रांति यात्रा‘ चलाई जा रही है। वहीं महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य के नेतृत्व में जन आक्रोश रैली निकाली जा रही है। इसमें भी बड़ी संख्या में भीड़ जुट रही है।

सपा के प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) की जनक्रांति यात्रा के साथ कार्यकर्ता सम्मेलन और पंचायत चुनाव 2021 में चौहान समाज के जीते हुए जनप्रतिनिधियों के सम्मान समारोह भी आयोजित किए जा रहे हैं। इस यात्रा को बलिया से 16 अगस्त 2021 को नेता विरोधी दल विधानसभा रामगोविन्द चौधरी द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया था।

उन्होंने बताया कि ‘भाजपा हटाओ‘ के संकल्प के साथ जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट) की यात्रा 17 अगस्त 21 को मऊ, 18 अगस्त 21 को गाजीपुर, 19 अगस्त 21 को वाराणसी, 20 अगस्त 21 को सोनभद्र, 23 अगस्त 21 को मिर्जापुर, 24 अगस्त 21 को भदोही, 25 अगस्त 21 को प्रयागराज पहुंची। अब 26 अगस्त 21 को यह यात्रा प्रयागराज यमुनापार पहुंचेगी। 28 अगस्त 21 को यह यात्रा आजमगढ़, 30 अगस्त 21 को अंबेडकरनगर होते हुए 31 अगस्त 2021 को अयोध्या में समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि जनता ने जिस उत्साह के साथ जनवादी क्रांति यात्रा में भागीदारी करते हुए उसे समर्थन दिया है उससे स्पष्ट हो गया है कि भाजपा की सत्ता से बिदाई अब तय है। भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा को जनता का कहीं भी आशीर्वाद नहीं मिल रहा है। वह पूरी तरह विफल साबित हुई है।

वहीं दूसरी ओर महान दल की रैली को लेकर भी राजेंद्र चौधरी ने कहा कि कार्यकर्ताओं का जोश बता रहा है कि परिवर्तन होना तय है। उन्होंने कहा कि ‘महान दल ने ठाना है, सपा सरकार बनाना है‘ के गगनभेदी नारों के साथ महान दल की आक्रोश यात्रा को विभिन्न जनपदों में जनता में जिस उत्साह से स्वागत किया है उससे भाजपा की कुनीतियों के खिलाफ जन रोष उबलता दिखाई दिया है। 16 अगस्त 2021 को पीलीभीत से महानदल की यात्रा इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य के नेतृत्व में प्रारंभ हुई जिसे सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने झंडी दिखाकर रवाना किया था।

बीसलपुर चीनी मिल से बरखेड़ा होते हुए महानदल की यात्रा 17 अगस्त को बरेली पहुंची वहां से 18 अगस्त को बदायूं होते हुए कासगंज में 19 अगस्त को पहुंची। 25 अगस्त को यह यात्रा एटा, पहुंचेगी। 26 अगस्त को सैफई इटावा में यात्रा का समापन राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव प्रो0 रामगोपाल यादव द्वारा होगा। महान दल ने यह यात्रा कोरोनाकाल में भाजपा सरकार की लापरवाही से आक्सीजन एवं जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी, अस्पतालों में लूट, डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस की कमरतोड़ मंहगाई, किसानों के साथ अन्याय, जाति और धर्म के आधार पर उत्पीड़न एवं फर्जी इनकाउंटर, कानून व्यवस्था की बदहाली, भाजपाई गुंडागर्दी, खुलेआम भ्रष्टाचार, पिछड़े-दलितों के आरक्षण में घोटाला, महिलाओं के शोषण तथा रोजगार विरोधी नीतियों के खिलाफ निकाली है।

Related posts

मथुरा: संयुक्त रूप से मनाया जाएगा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस, दिशा निर्देश किए जारी

Rahul

रोहित के कातिल को मिली सजा, अपूर्वा गई तिहाड़, देखें और क्या खास रहा इस केस में

bharatkhabar

चीन को जेटली को करारा जबाब, कहा नहीं हैं अब 1962 के हालात

piyush shukla