featured देश

कोरोना से देश जीत रहा है जंग, 14 राज्यों में रिकवरी रेट पहुंचा 90 प्रतिशत से ज्यादा

23 05 2021 coronajbp03 कोरोना से देश जीत रहा है जंग, 14 राज्यों में रिकवरी रेट पहुंचा 90 प्रतिशत से ज्यादा

कोरोना की दूसरी लहर से देश अब निकल रहा है। एक तरफ जहां अब कोरोना के नए केस कम हो रहें हैं तो वहीं दूसरी तरफ देश में रिकवरी रेट भी तेजी से बढ़ रहा है।

कोरोना के मरीज लगातार ठीक हो रहें हैं। आंकड़ों के अनुसार मई महीने की शुरूआत में एक्टिव मामलों की संख्या 37 लाख के करीब थी । लेकिन महीने के अंत तक आते आते इनकी संख्या 26 लाख तक पहुंच गई है। जो देश के राहत भरी खबर है।

राजधानी में हुई सबसे अधिक रिकवरी

कोरोना की दूसरी लहर में राजधानी दिल्ली पूरी तरह से हिल गई थी। हर तरफ से लोग इस महामारी की चपेट में आ रहे थे। लेकिन अब धीरे-धीरे वहां भी रिकवरी रेट बढ़ रहा है। दिल्ली में रिकवरी रेट 97 फीसदी तक पहुंच गया है। हालांकि अभी भी नॉर्थ-ईस्ट में कोरोना वायरस के मामले कम नहीं हो रहें है।

इन राज्यों ने वैक्सीन उत्पाद बढ़ाने पर दिया जोर

जिन राज्यों में रिकवरी रेट नहीं बढ़ रहा है उन राज्यों में वैक्सीन उत्पाद को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है। जिसमें जम्मू-कश्मीर, तमिलनाडु, पुडुचेरी, मणिपुर, ओडिशा और असम जैसे राज्य शामिल हैं। इन राज्यों में वैक्सीन बढ़ाने पर इसलिए जोर दिया जा रहा है ताकि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सके।

वैक्सीनेशन की तैयारी जोरों पर

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग ने देश में वैक्सीन बनाने का काम जोरों से शुरू कर दिया है। इस दौरान 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू कर दी है। हालांकि अब रूसी वैक्सीन को भी शामिल कर लिया गया है। ताकि कोरोना वायरस को खत्म किया जा सके।

Related posts

Kisaan Aandolan: दिल्ली में नहीं हो पाएगी किसानों की एंट्री, जरूरत पड़ी तो बंद हो सकते हैं कुछ मेट्रो स्टेशन

Neetu Rajbhar

भगत सिंह कोशयारी चुने गए महाराष्ट्र विधानसभा में स्पीकर, शाम 4 बजे करेंगे सदन को संबोधित

Rani Naqvi

Share Market Today: शेयर बाजार में आज दिखी तेजी, सेंसेक्स 500 अंक, निफ्टी 16700 अंक के पार

Rahul