featured यूपी राज्य

जहरीली हुई ताज नगरी आगरा की आबोहवा, लोगों को सांस लेने में हो रही परेशानी

agra taj mahal 1599746079 जहरीली हुई ताज नगरी आगरा की आबोहवा, लोगों को सांस लेने में हो रही परेशानी

उत्तर प्रदेश की ताज नगरी आगरा की आबोहवा में प्रदुषण में कोई सुधार नहीं हो रहा है। आगरा में जहरीली हवा का एक्यू पहुंचा 400 तक पहुंच गया है। दीपोत्सव की रात को आगरा की AQI 650 के पार पहुंच गया था। लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। शुक्रवार सुबह 8:00 बजे भी 539 एयूआई रिकॉर्ड किया गया ।। वहीं शुक्रवार को तीन बजे तक 440 पर AQI बना हुआ था।

Taj Mahal Edited.jpeg जहरीली हुई ताज नगरी आगरा की आबोहवा, लोगों को सांस लेने में हो रही परेशानी

बता दें कि ताज नगरी में प्रदूषण बढ़ने के चलते लोगों को सांस लेने के साथ ही एलर्जी के मरीजों को खासी परेशानी हो रही है। आगरा का बढ़ता हुआ प्रदूषण हृदय रोगियों के लिए भी घातक सिद्ध हो सकता है। लोग को सांस लेने में परेशानी हो रही है। प्रदूषण के कारण नई बीमारियां फैसले का भी खतरा बढ़ गया है। लोगों को ऐलर्जी खासी और कई अन्य बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ते प्रदूषण का कारण दिवाली पर पटाखों की छूट को बताया जा रहा है। दिवाली के बाद से प्रदूषण में ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली।

Taj Mahal जहरीली हुई ताज नगरी आगरा की आबोहवा, लोगों को सांस लेने में हो रही परेशानी

वहीं आगरा में एक ही हवाई बढ़ने का मुख्य कारण सड़कों पर बढ़ते वाहन और मेट्रो के चलते हुए कार्य के चलते भी धूल के कणों में हुई है बढ़ोतरी ।। तो वहीं शुक्रवार की रात को AQI 300 के पार रहा आज शनिवार सुबह 396 एक्यू दर्ज किया गया है आज सुबह से ही धुंध छाई हुई है जिससे ताजमहल दिखाई नहीं दे रहा है अब देखने की बात प्रशासन बढ़ते प्रदूषण को किस तरीके से रोक पाता है

Related posts

सोनिया गांधी के खिलाफ बयान को लेकर अर्णब गोस्वामी के खिलाफ छत्तीसगढ़ के अलग-अलग थानों में 101 एफआईआर दर्ज

Rani Naqvi

नरेंद्र मोदी ने न तो इमरान से नजरें मिलाई और न ही हाथ, रहे चीन-रूस के साथ

bharatkhabar

इंदिरा हृदयेश के आवास पर व्यापारियों का प्रदर्शन, आर्थिक पैकेज देने की मांग की

pratiyush chaubey