corona 2 कोरोना को लेकर केंद्र ने राज्यों के साथ बुलाई बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला

लखनऊ: देशभर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार राज्यों के साथ शुक्रवार को मीटिंग करने जा रही है। कैबिनेट सेक्रेटरी कोरोना को लेकर सभी राज्यों के मुख्य सचिवों के साथ आज 11 बजे मीटिंग करेंगे। इसमें कोरोना को फैलने से रोकने के लिए विभिन्न उपायों पर चर्चा की जाएगी।

सेंकेंड वेव ने लाया भूचाल

गौरतलब है कि देश में कोरोना की दूसरी वेव ने भूचाल ला दिया है। पहली वेव की तुलना में कोरोना के केस ज्यादा तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और केरल के अलावा कर्नाटक और हरियाणा का हाल बेहाल है।

यूपी में भी बढ़ रहे मामले 

देश का सबसे बड़ा सूबा यूपी भी इससे अछूता नहीं है। यूपी में शुरुआती ठहराव के साथ अब कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। यूपी में कोरोना के केस अब दोगुनी गति से बढ़ रहे हैं। वहीं मथुरा और आगरा में कोरोना का अफ्रीकी स्ट्रेन मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। इसके देखते हुए मथुरा और समूचे ब्रजक्षेत्र को हाईरिस्क जोन में रखा गया है।

कम नहीं हो रही रफ्तार

बता दें कि देश में कोरोना की वैक्सीन आने के बाद भी कोरोना की रफ्तार कम नहीं हो रही है। देश देश के अलग अलग राज्यों में हो रहे वैक्सीनेशन में कुल 6,51,17,896 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। वहीं दिल्ली में कुल 1265652 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

24 घंटे में आए 70,000 मामले

वहीं टीकाकरण के बावजूद लोग कोरोना को लेकर लापरवाही कर रहे हैं। जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण रफ्तार पकड़ने लगा है।

देश के अलग अलग राज्यो में कोरोना के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण के चलते कई राज्यों ने रात का तो कुछ ने संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया है। देश में गुरुवार को आए कोरोना संक्रमण के 70,000 मामलों ने लोगों को परेशान कर दिया है।

कोरोना ने मचाई तबाही, हर दिन टूट रहे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 81 हजार से ज्यादा केस

Previous article

कोरोना की दूसरी लहर के बीच कैसे होगा पठन-पाठन, जानिए क्या है नई गाइडलाइन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured