जिला पंचायत सदस्य के एक पद पर 33 उम्मीदवार, दिलचस्प होगा मुकाबला

लखनऊ: लखनऊ में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण का चुनाव प्रचार अब थम गया है। प्रदेश के 18 जिलों में पांच बजे से चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है। अब यूपी के 18 जिलो के लिए 15 अप्रैल को मतदान किया जाएगा। इसके लिए पोलिंग पार्टियां कल सुबह से रवाना हो जाएंगी।

विभिन्न जिलों में थमा चुनाव प्रचार

सहारनपुर, गाजियाबाद और रामपुर में भी चुनाव प्रचार अब समाप्त हो गया है। इसी के अतिरिक्त बरेली, हाथरस, आगरा और कानपुर में भी पंचायत चुनाव के उम्मीदवारों ने अपना चुनाव प्रचार समाप्त कर दिया है।

इसके अतिरिक्त झांसी, महोबा, प्रयागराज रायबरेली में भी चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है। यूपी के हरदोई, अयोध्या, श्रावस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर, जौनपुर, भदोही में भी चुनाव प्रचार पर अब विराम लगा दिया गया है। इस सभी जिलों में अब 15 अप्रैल को मतदान किया जाएगा।

प्रशासन ने की व्यापक तैयारी

बता दें कि यूपी के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण में 15 अप्रैल से सुबह वोटिंग शुरू होगी। इसके लिए जिला प्रशासन ने व्याप्क तैयारियां की हैं। पंचायत चुनाव के लिए गुरुवार को हो रहे प्रथम चरण के मतदान के लिए कोरोना गाइडलाइड का पालन किया जाएगा।

बिना मास्क नहीं कर पाएंगे मतदान!

बिना मास्क लगाए किसी को भी मतदान स्थल जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं हर मतदान स्थल पर सेनेटाइजर की भी व्यवस्था रहेगी।

इसके अतिरिक्त मतदान में किसी भी स्तर की धांधली से निपटने के लिए बड़े पैमाने पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगा। वहीं त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उम्मीदवार बने प्रत्याशियों पर भी प्रशासन की निगाह रहेगी।

सरकार के पास है दोहरी चुनौती

बता दें कि यूपी में एक तरफ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हो रहे हैं। तो वहीं कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ने मामलों ने योगी सरकार के माथे पर बल ला दिए हैं। सरकार के पास दोहरी चुनौती है।

एक तरफ पंचायत चुनाव सकुशल संपन्न कराने हैं वहीं दूसरी तरफ कोरोना भी मुंह बाए खड़ा है। ऐसे में देखना अहम होगा कि प्रदेश सरकार इन दोनों ही चुनौतियों से कैसे निपटती है।

यूपी में कोरोना का स्‍तर बेहद खतरनाक, सीएम योगी खुद हुए आइसोलेट

Previous article

इलाहाबाद हाईकोर्ट का निर्देश, पूर्ण लॉकडाउन पर विचार करे योगी सरकार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured