featured Breaking News राज्य

फेसबुक के जरिए होने वाली शादी का टूटना निश्चित: हाईकोर्ट

60067514 फेसबुक के जरिए होने वाली शादी का टूटना निश्चित: हाईकोर्ट

अहमदाबाद। पहले फेसबुक के जरिए प्यार हुआ फिर शादी और अब नौबत तलाक पर आ गई। सोशल मीडिया के जरिए शादी होने का चलन तो बढ़ा है, लेकिन इसके टूटने के चांस मिलन से ज्यादा है, ये बात गुजरात हाईकोर्ट ने ऐसे ही एक मामले में सुनवाई करते हुए कही। दरअसल राजकोट की रहने वाली फैंसी शाह को साल 2011 में फेसबुक के जरिए नवसारी के रहने वाले जयदीप से प्यार हो गया था, जिसके बाद दोनों ने साल 2015 में प्रेम विवाह कर लिया था। हालांकि दो महीने बाद ही उनके बीच खटपट शुरू हो गई और मामला तलाक तक आ पहुंचा। 60067514 फेसबुक के जरिए होने वाली शादी का टूटना निश्चित: हाईकोर्ट

फैंसी ने अपने पति जयदीप, उसके भाई पीयुष और सास -ससूर के खिलाफ घेरलू हिंसा और दहेज उत्पीड़न को लेकर एफआईआर दर्ज की थी। इसके बाद जयदीप और उसके घर वाले अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द करवाने के लिए गुजरात हाईकोर्ट पहुंच गए। इस पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट के जज जेबी पार्डिवाला ने कहा कि फेसबुक के जरिए प्यार होना और उसके बाद की गई शादी का खत्म होना निश्चित है क्योंकि ऐसी शादियां ज्यादा समय तक नहीं चल सकती।

जज ने जयदीप को अपनी शादी तोड़कर आगे बढ़ने की सलाह देते हुए कहा कि मेरे विचार में दोनों पक्षों को आपस में सहमति से विवाह को खत्म कर देना चाहिए। कोर्ट ने कहा कि आपको अपने जिंदगी में आगे बढ़ जाना चाहिए क्योंकि आप दोनों अभी युवा अवस्था में हैं इसलिए भविष्य के अन्य विकल्पों पर विचार करें। कोर्ट ने सास-ससुर के खिलाफ तो आरोपों को रद कर दिया, लेकिन पति को राहत देने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि जयदीप के खिलाफ कानून के मुताबिक आगे की कार्रवाई होगी।

Related posts

अब बांदा जेल मुख्तार अंसारी का नया ठिकाना, कड़ी सुरक्षा में लाया गया यूपी

Shailendra Singh

आरबीआई का तोहफा, अब एटीएम से प्रतिदिन निकाले जा सकेंगे 4500 रुपए

Rahul srivastava

युवक को जीप से बांधने वाले मेजर को सेना ने किया सम्मानित

Rani Naqvi